6 शहरी स्थानीय निकायों के वार्डों के आरक्षण से संबंधित बैठक का आयोजन

Spread with love

शिमला। अतिरिक्त उपायुक्त शिमला अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में आज बचत भवन सभागार में 6 शहरी स्थानीय निकायों के वार्डों का आरक्षण से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि शहरी स्थानीय निकायों का आरक्षण 2011 की जनगणना के आधार पर किया गया है, जिसमें जिला शिमला की नगर पंचायत सुन्नी, कोटखाई, जुब्बल, नारकंडा, चैपाल व नगर पालिका रोहडू शामिल है।

नगर पालिका रोहडू वार्ड नम्बर 1 व 2 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। वार्ड नम्बर 3, 4, 5, 7 को अनारक्षित तथा वार्ड नम्बर 6 को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

नगर पंचायत सुन्नी के वार्ड नम्बर 2 व 4 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है व वार्ड नम्बर 1, 3, 6 व 7 को अनारक्षित व वार्ड नम्बर 5 को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

नगर पंचायत कोटखाई के वार्ड नम्बर 1 व 7 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है, वार्ड नम्बर 2, 3, 4 व 6 को अनारक्षित व वार्ड नम्बर 5 को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

नगर पंचायत जुब्बल के वार्ड नम्बर 1 व 5 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है, वार्ड नम्बर 2, 6 व 7 को अनारक्षित तथा वार्ड नम्बर 3 अनुसूचित जाति पुरूष के लिए व वार्ड नम्बर 4 अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

नगर पंचायत नारकंडा के वार्ड नम्बर 3 व 6 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है, वार्ड नम्बर 1, 2, 4 व 5 को अनारक्षित तथा वार्ड नम्बर 7 को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

नगर पंचायत चौपाल के वार्ड नम्बर 3 व 4 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है वहीं वार्ड नम्बर 1, 2, 6 व 7 को अनारक्षित तथा वार्ड नम्बर 5 को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: