6 वर्षों के कार्यकाल में केन्द्र सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप ना लगना बहुत बड़ी उपलब्धि: सुरेश भारद्वाज

Spread with love

शिमला, 15 जून, 2020। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विगत 6 वर्षों के कार्यकाल में केन्द्र सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है जो कि केन्द्र सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

यह विचार आज शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रोहडू विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में केन्द्र सरकार द्वारा बहुत अरसे से लंबित पड़े देशहित और जनहित के मामलों में निर्णय लिया गया।

महिलाओं के सम्मान के लिए मुस्लिम कानून में बदलाव कर उन्हें सम्मानपूर्वक जीवन जीने के लिए निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत जिनमें जनधन योजना, प्रधानमंत्री लोक कल्याण योजना, पात्र व्यक्तियों को पेंशन प्रदान करना अथवा अन्य योजनाओं के तहत बैंकों के माध्यम से पैसा पूर्ण रूप से मजदूरों व पात्र लोगों को मिलता है, जिससे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को रोकने में उपलब्धि हासिल की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकटकाल में समय-समय पर लोगों को जागरूक किया तथा देश के सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर मार्गदर्शन करते रहे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर कोई भूखा न रहें के संदेश की पूर्ति के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इसके अतिरिक्त अन्य लोगों ने भी परस्पर सहयोग कर संक्रमण काल की इस घड़ी में सहयोग का प्रदर्शन किया।

भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में कोरोना वायरस से बचाव के लिए समय-समय पर निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी आमजन तक पहुंचे इसके लिए कार्यकर्ताओं द्वारा सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करते हुए घर-घर तक पत्रक व जानकारी पहुंचाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: