3 पंचायतों के 4 वार्डों और हमीरपुर शहर के एक वार्ड में बनाए कंटेनमेंट जोन

Spread with love

हमीरपुर। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के कारण जिला की तीन पंचायतों के 4 वार्डों और हमीरपुर शहर के एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।

आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत धनेटा के वार्ड नंबर 2 गांव घलोल में संपर्क मार्ग के दाईं ओर नानक चंद की दुकान से धर्म सिंह के घर तक और वार्ड नंबर 3 गांव घलोल में ही संपर्क मार्ग की बाईं ओर अमित की दुकान तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 7 में केवल मकान नंबर 276, 277 और 328 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। हमीरपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत चंगर के वार्ड नंबर 2 गांव निहालवीं में रमेश कुमार के घर से बीरबल दास के घर तक और ग्राम पंचायत बफड़ीं के वार्ड नंबर 3 गांव थाना लोहारां में केवल कमलजीत सिंह पुत्र ज्ञान चंद के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी।

लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी।

इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक़ पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: