24 घंटों में प्रदेश में सामने आए 26 मामले, कुल संक्रमित हुए 273

Spread with love

शिमला। हिमाचल में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 26 नए कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आए हैं।

हमीरपुर जिला से सबसे ज्यादा 15 मामले रिपोर्ट हुए हैं। वहीं जिला बिलासपुर से 7, जिला कांगड़ा से 3, और जिला ऊना से 1 मामला सामने आया है।
उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि बुधवार को कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के दो नए मामले सामने आए हैं जिनमें से एक नागरिक नलाहरी तलाड़ा निवासी दिल्ली से वापिस आया है जबकि खन्यारा निवासी गुड़गांव से वापिस आया है।

दोनों को कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है। कांगड़ा जिला में कोविड पॉजिटिव के कुल 65 केस आए हैं जिनमें 46 एक्टिव केस है।

वहीं देर शाम एक और मामला पालमपुर के रझेर से कोरोना पॉजिटिव का सामने आया है।

हमीरपुर में कल फिर सबसे ज्यादा 15 मामले सामने आए। इसमें ज्यादातर लोग मुम्बई से वापिस लौटे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें 5 मामले बड़सर, 6 हमीरपुर, 3 नादौन और एक भोरंज से सामने आया है।

इन्हें समर्पित कोविड केयर सेंटर में भेजा जा रहा है।

जिला बिलासपुर में कल 7 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए।

जिला ऊना में कल 1 नया मामला सामने आया है।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 273 हो गयी है।

वहीं सक्रिय मामले भी बढ़ कर 198 हो गए हैं। अभी तक 66 लोग कोरोना को मात दे कर स्वस्थ हो गए हैं। प्रदेश से 4 लोग बाहर चले गए हैं और 5 लोगों का इस बीमारी के कारण निधन हुआ है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले हमीरपुर से सामने आए हैं। यहाँ कुल 93 कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट हुए हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 85 है। यहाँ 7 लोग ठीक हुए हैं और एक की मौत हुई है।

वहीं दूसरे नंबर पर कांगड़ा जिला है जहाँ कुल मामले 65 और सक्रिय केस 46 हैं। जिला में 18 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं जबकि 1 मरीज का निधन हुआ है।

ऊना जिला में अभी तक 32 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 17 लोग ठीक हो चुके हैं और 15 सक्रिय मामले हैं।

चम्बा जिला में 20 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 9 सक्रिय मामले हैं जबकि 11 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

सोलन जिला में भी अभी तक 20 मामले पाए गए हैं। सक्रिय मामले 11 हैं। 5 लोग ठीक हो चुके हैं और 4 प्रदेश से बाहर शिफ्ट हो चुके हैं।

जिला बिलासपुर में आज तक 18 कोरोना पॉजिटिव के मामले रिपोर्ट हुए हैं । यहाँ 14 सक्रिय मामले हैं और 4 लोग बीमारी को अलविदा कह चुके हैं।

मंडी जिला में भी 11 मामले ही रिपोर्ट हुए हैं। 8 सक्रिय मामले हैं, 1 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुका है जबकि प्रदेश में सबसे ज्यादा 2 लोग इस बीमारी दे दम तोड़ चुके हैं।

शिमला जिला में आज तक 9 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 7 सक्रिय मामले हैं, 1 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुका है जबकि 1 व्यक्ति ने इस बीमारी से अपनी जान गंवाई है।

जिला सिरमौर में 4 केस सामने आए, 2 सक्रिय मामले हैं और 2 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

जिला कुल्लू में अभी तक 1 ही मामला सामने आया है और अभी उपचाराधीन है।

जिला किन्नौर से आज तक एक भी केस रिपोर्ट नहीं हुआ है।

प्रदेश में अभी तक 38879 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिसमें 13760 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी समय अवधि पूरी कर ली है।

इस समय हिमाचल में 25119 लोग सक्रिय निगरानी में हैं।

प्रदेश में आज तक 30852 लोगों का कोरोना के प्रति टेस्ट किया गया है। इसमें 30019 लोग नेगेटिव पाए गए हैं।

273 लोग पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं जबकि खबर लिखे जाने तक 560 की रिपोर्ट आना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: