हिमाचल आइस हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मैडल

Spread with love

काजा में बुधवार को सभी खिलाड़ियों का किया स्वागत

काजा। लाहुल स्पीति के काजा में बने प्राकृतिक आइस हाॅकी रिंक में प्रशिक्षित आठ छात्राओं ने राष्ट्रीय खेलों में ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया है। सभी खिलाड़ी बुधवार को काजा पहुंचे।

एडीएम काजा ज्ञान सागर नेगी विशेष तौर मौजूद रहे। एडीएम ने सभी खिलाड़ियों को आशी पहना कर स्वागत किया। काजा के 15 बच्चों का चयन नेशनल आइस हॉकी कैंप के लिए हुआ था। कैंप 1 जनवरी से 15 जनवरी तक गुलमर्ग में चला। इसके बाद आठ छात्राओं का चयन हिमाचल टीम के लिए हुआ।

हिमाचल टीम ने J&K की टीम को 13-0 से हराकर ब्रॉन्ज पदक हासिल किया। एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने सभी खिलाड़ियों का होंसला बढ़ाया और बेहतर भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अधिक से अधिक बच्चे राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय टीम में खेलते रहें ।

पहली बार आइस हॉकी राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल की टीम पदक जीत कर लाए। आप सभी को वजह से आज हिमाचल ने इतिहास रचा है। खेलों में उज्जवल भविष्य होता है। हम कामना करते हैं कि हमारी स्पिती की लड़कियां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलें। इसके लिए आप सभी खिलाड़ी खूब मेहनत करो।

इस मौके पर राष्ट्रीय कोच अमित बेरबाल ने कहा कि स्पीति की लड़कियों ने आईस हाॅकी में पदक हासिल करके हमारे हौसलों को और मजबूत कर दिया है। इससे बच्चों में आइस हाॅकी के प्रति उत्साह बढ़ेगा।

हमें उम्मीद है कि कुछ हमारे बच्चें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चयनित हो। काजा में शुरू हुए कैंप में 30 बच्चों को हमने बेसिक आईस हाॅकी के लिए चय न किया था। हमारा लक्ष्य है कि स्पीति का वातावरण विंटर स्पोटर्स के लिए काफी अनुकुल है।

यहां से बच्चे तैयार होकर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा लें।

इन खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

कर्मा येषी खांडो उम्र 12 वर्ष,

छेरिंग डोलमा 13 वर्ष, नवांग लामो 15 वर्ष,

सोनम आंगमो 12 वर्ष,

रिगजिन डोलमा उम्र 13,

तेजिंन डोलमा,

नवांग छुटिक और

सोनम देचेन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: