हिमफैड के गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध: गणेश दत्त

Spread with love

शिमला। हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त ने यहां बचत भवन में प्रदेश हिमफैड के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि हिमफैड का उद्देश्य विपणन, सहकारिता एवं उपभोक्ता को संरक्षण प्रदान करना तथा व्यापार संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा देना है।

उन्होंने बताया कि हिमफैड के गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है तथा इन गोदामों की भंडारण क्षमता को और सुदृढ़ किया जाएगा, जिससे बागवानों व कृषकों को लाभ मिल सके और उनकी आर्थिकी को संबल प्रदान हो।

उन्होंने बताया कि मार्किंट इंटरवेंशन योजना के तहत लघु एवं सीमांत बागवानों की प्रदेश में हितों की रक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमफैड अपनी आय में वृद्धि करने के लिए विभिन्न व्यवसायिक गतिविधियों पर बल दे रहा है और इस संदर्भ में जिला सिरमौर में काला अंब क्षेत्र में पेट्रोल पंप स्थापित करेगा तथा वहां एक भव्य गोदाम का निर्माण भी करेगा।

उन्होंने बताया कि हिमफैड प्रतिस्पर्धा के दौर में पूरी तरह से तैयार है और नवीनतम तकनीकों व आधुनिक सुविधाओं से प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र को लाभान्वित कर रहा है।

प्रबंध निदेशक हिमफैड के के शर्मा ने बताया कि हिमफैड ने इस वित्तीय वर्ष में 187 करोड़ का व्यापार किया जोकि गत वर्ष से 50 करोड़ रुपए अधिक है। इसके अतिरिक्त हिमफैड ने एक करोड़ 62 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: