सेब सीजन में नहीं होने दी जाएगी मजदूरों की कमी: सुरेश भारद्वाज

Spread with love

शिमला, 11 जून, 2020। सेब सीजन के दौरान जिला में बागवानों को बगीचों में कार्य करने के लिए मजदूरों की कमी न हो, इसके लिए प्रत्येक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यह जानकारी शिमला के बचत भवन में सेब सीजन की तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा केन्द्र के माध्यम से नेपाल सरकार तथा अन्य राज्यों के साथ भी बातचीत की जाएगी ताकि सेब सीजन के दौरान बाहर मजदूरों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश के दूसरे राज्यों से जिला शिमला में आने वाले मजदूरों को यातायात का भी उचित प्रबन्ध किया जाएगा।

उन्होंने जिला शिमला में सभी सड़कें बरसात से पहले 30 जून तक दुरूस्त करवाना सुनिश्चित करने के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए ताकि सेब सीजन के दौरान बागवानों को अपना उत्पाद मण्डियों तक भेजने की किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो।

उन्होंने बताया कि सैंज से फेडस सड़क, रोहड़ू से शिमला, छैला से निरीपुल, ढली से शोघी तथा किंगल से धामी सड़कों को भी मुरम्मत करने तथा जिला में निर्मित पुलों का निरीक्षण कर उनकी मुरम्मत करने के लिए लोक निर्माण विभाग को दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने जल शक्ति व विद्युत विभागों को भी सम्बन्धित क्षेत्रों को सुचारु रखने के लिए तत्परता के साथ कार्य करने को कहा ताकि बरसात के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा कि सीजन के दौरान सेब की ढुलाई के लिए गाड़ियों की उपलब्धता के लिए उपमंण्डलाधिकारी अपने क्षेत्र की ट्रक, पिकअप यूनियन तथा स्थानीय बागवान संघों से बातचीत कर भाड़े दर के निर्धारण की जानकारी उपायुक्त को उपलब्ध करवाएगें ताकि इस संबंध में चर्चा कर अधिसूचना जारी की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: