विधायक राजेंद्र राणा के प्रयासों से ऊहल पीएचसी में स्थापित हुए डेंटल उपकरण

Spread with love

सुजानपुर, 29 जून, 2020। अब ऊहल पंचायत व इसके साथ लगती करीब आधा दर्जन पंचायतों की जनता को अपने दांतों की किसी भी तरह बीमारी के लिए सुजानपुर या फिर अन्य सरकारी व निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

प्राइमरी स्वस्थ्य केंद्र ऊहल में दांतों की सभी प्रकार के रोगों से संबंधित उपकरण स्थापित हो गए हैं। यहां दंत चिकित्सक की नियुक्ति लगभग डेढ़ वर्ष पहले हुई थी, परंतु दंत उपकरण ना होने की वजह से यहां लोगों को उपचार नहीं मिल रहा था।

वहीं पर करीब 2 माह पहले ऊहल के दौरे पर पहुंचे सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के समक्ष जब पंचायत प्रतिनिधियों व क्षेत्र की जनता ने ऊहल पीएचसी में डेंटल उपकरण न होने की बात कही तो अपनी प्राथमिकता में लेते हुए इन उपकरणों को उपलब्ध करवाने के लिए विधायक राजेंद्र राणा ने प्रदेश सरकार को लिखा।

अब वहां डेंटल उपकरण स्थापित हो गए हैं। इसके लिए ग्राम पंचायत ऊहल के प्रधान कुलदीप ठाकुर, उपप्रधान तेज प्रकाश, बीडीसी कैप्टन जगत राम, पूर्व प्रधान सुरेश कुमार व स्थानीय लोगों सहित साथ लगती पंचायतों भटेड़ के प्रधान देसराज, उपप्रधान अनिल कुमार, गवारड़ू पंचायत के उपप्रधान सुरेंद्र, पौंहज पंचायत की प्रधान वीना देवी व उपप्रधान विपन सपहिया ने विधायक राजेंद्र राणा का आभार व्यक्ति करते हुए बताया कि इससे क्षेत्र की हजारों की आबादी लाभान्वित होगी।

इसके बारे में सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि सोमवार को इस विषय पर सीएमओ हमीरपुर अर्चना सोनी से भी उनकी बात हुई है तथा शीघ्र ही दंत चिकित्सक की सेवाएं अब पीएचसी ऊहल में देने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: