रेड जोन से आने वालों के होंगे कोविड टेस्ट, संस्थागत क्वारंटीन में भी रहना होगाः कंवर

Spread with love

ऊना, 7 मई, 2020। कोरोना रेड जोन से आने वाले व्यक्तियों के हिमाचल प्रदेश की सीमा पर ही कोविड टेस्ट करवाए जाएं और जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती, तब तक उन्हें संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा।

यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायती मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक में कही।

इस बैठक में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक बलबीर सिंह, हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर बग्गा व भाजपा जिला अध्यक्ष मनोहर लाल भी उपस्थित रहे।

बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि रेड जोन से जिला ऊना में प्रवेश करने वाले लोगों के टेस्ट करने के लिए ईएसआईसी अस्पताल मैहतपुर में व्यवस्था कर दी गई है।

टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें घरों को भेजा जाएगा और उसके बाद उन्हें होम क्वारंटीन में रहना होगा। वीरेंद्र कंवर ने बिना सूचना ऊना जिला में प्रवेश करने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अब तक जो लोग ऊना जिला में आएं हैं, उन पर आशा कार्यकर्ता व आंगनबाड़ी वर्कर्स लगातार निगरानी रखें और स्वास्थ्य विभाग रेंडम टेस्ट भी कराए। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि भी इस कार्य में जिला प्रशासन का सहयोग करें और होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों की सूचना दें, ताकि नियमों का सख्ती से पालन किया जा सके।

सत्ती ने टेस्टिंग पर दिया जोर

पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बाहरी प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों की टेस्टिंग पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि अब तक जिला प्रशासन ने अच्छे ढंग से कार्य किया है और कोरोना की रोकथाम के लिए बेहतर प्रबंध किए हैं। लेकिन अब बाहर से आए और आने वाले लोगों के भी लगातार टेस्ट करने की आवश्यकता है, ताकि कोरोना से बचाव हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: