रेड जोन से आए लोगों को सात दिनों के संस्थागत क्वारंटाइन व उसके बाद कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाए जाने पर ही किया जाएगा होम कवारंटीन

Spread with love

शिमला, 16 मई, 2020। पंचायती राज संस्थानों के चुने हुए प्रतिनिधियों और पार्टी के पदाधिकारियों को देश के अन्य हिस्सों से आने वाले लोगों पर उनके मूल स्थान पर कड़ी नजर रखनी चाहिए ताकि वे होम क्वारंटीन अवधि के दौरान होम क्वारंटीन नियमों का पालन करें और स्थानीय लोगों के साथ मिलजुल ना सकें।

यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के सरोआ खण्ड के पन्ना प्रमुखों को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनेक लोग देश के विभिन्न हिस्सों से रेड जोन क्षेत्र से आए हैं और उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को संस्थागत कवारंटीन के सात दिन पूरे करनेे बाद कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद होम क्वारंटाइन में स्थानांतरित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके क्षेत्रों में कोई भी, विशेष रूप से प्रवासी मजदूर भोजन के बिना न रहे।जय राम ठाकुर ने कहा कि ‘निगाह’ टीम को दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के घर का दौरा करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि होम क्वारंटीन में रहने वाले व्यक्ति को उस घर में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हों।

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि घर में पर्याप्त आइसोलेशन की सुविधा नहीं है, तो आने वाले लोगों को सामुदायिक आवास जैसे पंचायत भवन, महिला मंडल भवन और युवक मंडल भवन इत्यादी में रखा जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों को पर्याप्त फेस मास्क और फेस कवर भी उपलब्ध करवाने चाहिए और लोगों को इसके बारे में जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्यों और समारोहों से भी बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: