राज्य सरकार और पार्टी संगठन में बेहतर तालमेल आवश्यक: जय राम ठाकुर

Spread with love

शिमला। मण्डी जिला के बल्ह भाजपा मण्डल के मण्डल मिलन को आज मण्डी के चक्कर में सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार और पार्टी संगठन में बेहतर तालमेल आवश्यक है ताकि दोनों का महत्व बना रहे और सरकार व पार्टी का विकास हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को समुचित प्रकार से जनता तक राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को पहुंचाना चाहिए। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, जिसका श्रेय पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जाता है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए यह सौभाग्य की बात है कि पार्टी का नेतृत्व धरती पुत्र जगत प्रकाश नड्डा कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि विपक्ष के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दें।

उन्होंने कहा कि मण्डल मिलन की बैठकें नियमित तौर पर होनी चाहिए, जिनमें पार्टी के हर कार्यकर्ता की भागीदारी सुनिश्चित हो। कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सरकार की नीतियां व कार्यक्रम हर स्तर पर लोगों तक पहुंचे। इसके अतिरिक्त कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को घर द्वार तक पहुंचाने के लिए भी प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि देश की बागडोर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त के नेतृत्व में है। उन्होंने कहा कि बल्ह विधानसभा क्षेत्र में पिछले लगभग अढ़ाई वर्षों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। क्षेत्र के प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को बल्ह विधानसभा क्षेत्र की उपलब्धियों को लोगों के घरद्वार तक पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि पार्टी के प्रथम कार्यकर्ता हैं, जिन्हें संगठन की मजबूती के लिए कार्य करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार को कुछ कड़े निर्णय भी लेने पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को एक वर्ष के लिए साधन सम्पन्न परिवारों को खाद्य पदार्थों पर सब्सिडी रोकनी पड़ी है और बस किराए में भी मामूली वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि यह सब निर्णय प्रदेश की आर्थिकी को संबल देने के उद्देश्य से लिए गए हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को उत्साहपूर्वक प्रचार करने की आवश्यकता है ताकि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पुनः सत्ता में वापसी करे।

प्रत्येक पन्ना प्रमुख को यह सुनिश्चित बनाना चाहिए कि विधानसभा चुनाव में उसके पन्ने के सभी 30 मत भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में जाएं। यह तभी संभव है, जब पन्ना प्रमुख मतदाताओं के साथ उचित तालमेल बना कर रखेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के पास सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची होनी चाहिए ताकि उनके साथ सम्पर्क बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की डब्बल इंजन सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद विकास की रफ्तार निर्बाध चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: