भ्रष्टाचार पर विधानसभा में सरकार की जवाबतलबी करेगी कांग्रेस : राणा

Spread with love

हमीरपुर। 7 सितंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में भ्रष्टाचार व समूचे प्रदेश में विकास कार्यों पर लगी रोक के मुद्दों पर सरकार से जवाबतलबी की जाएगी। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है।

राणा ने कहा कि कागजी घोषणाओं में लगी जयराम सरकार जहां एक ओर विकास पर पूरी तरह फेल हुई है, वहीं बीजेपी के सत्ता के ढाई सालों में चले खुले भ्रष्टाचार पर भी रोक लगाने में बीजेपी सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

जनहित से जुड़े इन अहम मुद्दों पर सरकार से विधानसभा में जवाब मांगा जाएगा। राणा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि सिर्फ कांग्रेस विचारधारा के लोग ही सरकार की नाकामी से आहत व दुखी हैं। बीजेपी के कार्यकर्ताओं व नेताओं में भी सरकार की ढुलमुल व लचर कारगुजारी के कारण आक्रोश व असंतोष अंदर ही अंदर उबल रहा है।

शायद यही कारण है कि अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बीजेपी के कार्यकर्ताओं से आगे बढ़कर अपील करनी पड़ी है जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि बीजेपी के कार्यकर्ता मुद्दों में मीडिया में उछालने की बजाय उचित मंच पर इसकी चर्चा करें। जो कि साबित करता है कि बीजेपी के अपने ही लोग सरकार की कारगुजारी से संतुष्ट नहीं हैं।

अपनी-अपनी ढफली व अपना-अपना राग अलाप रहे आक्रोशित बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आपसी तालमेल रखने की भी अपील की है।

राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं को जनता से सीधा संपर्क बनाने पर जोर दिया है, लेकिन जिस सरकार में विकास कार्य ठप्प पड़े हों। भ्रष्टाचार, अराजकता व दलालों का बोलबाला हो, उस सरकार के कार्यकर्ता जनता के पास क्या मुंह लेकर जाएं यह बीजेपी के कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी लाचारी बन रही है।

बीजेपी के बेचारे कार्यकर्ता तो जनता से मुंह छिपाते फिर रहे हैं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कह रहे हैं कि वह जनता के बीच जाएं।

राणा ने कहा कि विधानसभा में सरकार से यह भी पूछा जाएगा कि मानव भारती यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्रियों की जांच में सरकार किसको और किस कारण से बचाना चाह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: