भाजपा सरकार नहीं है कर्मचारी हितेषी: राठौर

Spread with love

शिमला,14 जून 2020। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कर्मचारी भविष्य निधि की ब्याज दर में कटौती करने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि इससे साफ हो गया है कि भाजपा सरकार कर्मचारी हितेषी बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज जब कोरोना महामारी के चलते बढ़ती महंगाई की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है, ऐसे में कर्मचारियों के भविष्य निधि की ब्याज दरों में कटौती करना इन लोगों के साथ एक बड़ा अन्याय होगा।

राठौर ने कहा कि कोविड 19 के चलते प्रदेश के लोगों को कोई भी राहत सरकार ने अभी तक नही दी है।किसानों, बागवानों के साथ साथ आम लोगों को जीवन यापन के लिए अभी तक किसी भी राहत की कोई भी घोषणा प्रदेश सरकार ने नही की है।

बेमौसमी बारिश ने एक ओर जहां किसानों, सब्जी उत्पादकों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है वहीं दूसरी ओर चेरी, आम, पल्म, आड़ू, खुमानी जैसे फलों को भी भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सब से बड़ी आर्थिकी सेब का भविष्य भी उन्हें चौपट ही नज़र आ रहा है।बागवनों को अभी तक न तो कार्टन की ही कोई पुख्ता व्यवस्था की गई है और न ही विपणन की कोई योजना अभी तक बनी है।

राठौर ने प्रदेश की स्थिति पर अपनी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि प्रदेश का मुख्य कारोबार होटल और उसके साथ जुड़े ट्रांसपोर्ट व अन्य सभी व्यवसायी अपनी आजीविका को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी से भी युवा परेशान हो चले हैं। सरकार है कि इनके बारे में कोई भी योजना अब तक नही बना पाई है।

राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह प्रदेश हित में लोगो की समस्याओं को दूर करने के लिए कोई प्रभावी कदम तुरंत उठाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: