प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर प्रदेश भाजपा प्रत्येक मण्डल में 70 दिव्यांगों को बांटेगी कृत्रिम अंग व उपकरण

Spread with love

शिमला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने जारी एक प्रैस बयान में कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितम्बर को जन्मदिवस है तथा पार्टी प्रत्येक वर्ष प्रधानमंत्री का जन्मदिवस सेवा सप्ताह के रूप में मनाती है।

प्रत्येक वर्ष पार्टी के सभी कार्यकर्ता विभिन्न प्रकार के सेवा के कार्यक्रम पूरे सप्ताहभर करके प्रधानमंत्री की दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं।

यह सेवा सप्ताह 14 से 20 सितम्बर तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा जिसके लिए प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह को प्रभारी बनाया गया है।


सुरेश कश्यप ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 70वां जन्मदिवस है इसलिए इस सेवा सप्ताह में प्रत्येक मण्डल में कम से कम 70 दिव्यांगों को विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंग एवं उपकरण प्रदान करने का पार्टी ने निर्णय लिया है।

इसी प्रकार गरीब भाईयों एवं बहनों को आवश्यकतानुसार चश्मे प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में गरीब बस्ती एवं अस्पतालों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फल वितरण के कार्यक्रम किए जाएंगे तथा कोविड-19 से प्रभावित 70 लोगों को स्थानीय आवश्यकतानुसार एवं अस्पताल के माध्यम से प्लाजमा डोनेट कराये जाएंगे।

इस दौरान युवा मोर्चा प्रदेशभर में रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगा तथा प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया जाएगा।

साथ ही प्रत्येक जिले में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक (सिंगल यूज़ प्लास्टिक) से मुक्ति का संकल्प लेकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाएगा।


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल काॅन्फ्रेंस का आयोजन होगा। इन काॅन्फ्रेंस में समाज के बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों का उद्बोधन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: