प्रदेश सरकार भू माफिया को दे रही सरंक्षण: राठौर

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार पर भू माफिया को सरंक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसकी छत्रछाया में गरीबों की बेशकीमती जमीनें प्रदेश के बाहरी लोगों को लीज के नाम पर कौड़ियों के भाव बेची जा रही है।

राठौर ने आज यहां जारी एक बयान में आरोप लगाया है कि प्रदेश में माफिया का राज चल रहा है। इसमें भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, तबादला माफिया सब अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के भोले भाले लोगों को लूटा जा रहा है। सरकार और प्रशासन के बीच कोई भी तालमेल नहीं है।

राठौर ने कहा है कि प्रदेश के पर्यटन स्थलों में प्रदेश के बाहरी लोगों की जिस प्रकार से जमीनों की लीज के नाम पर खरीद फरोख्त चली है, उससे साफ है यह एक बड़ा गिरोह है जो प्रदेश के भोले भाले लोगों को लूट कर अपनी चांदी कूट रहा है।

राठौर ने प्रदेश सरकार पर भू अधनियम 118 के किसी भी दुरपयोग पर चेताते हुए कहा है कि कांग्रेस प्रदेश में इस अधिनियम से किसी भी प्रकार का कोई भी खिलवाड़ सहन नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जमीन किसी भी स्तर पर बाहरी लोगों को न तो बेची जानी चाहिए व न ही 118 के तहत किसी को कोई इसकी खरीद की अनुमति दी जानी चाहिए।

राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस बारे सारी स्थिति स्पष्ट करने और इस पूरे मामले की कोई उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सरकार को माफिया से मुक्त होते हुए इसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: