प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णय गरीबों के लिए कल्याणकारी: बिंदल

Spread with love

शिमला, 03 मई, 2020। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा राजीव बिन्दल ने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा लिए निर्णयों का स्वागत करते हुए उन्हें हिमाचल प्रदेश के गरीब के लिए कल्याणकारी निर्णय बताया।

उन्होंने कहा कि जहां मनरेगा के काम महामारी के कारण बंद हो गए थे, उन्हें पुनः शुरू करते हुए उसमें धयाड़ी को 20 रुपये बढ़ाई गई है, वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार ने शहरी क्षेत्रों में रहने वाले अकुशल बेरोजगारों को लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू कर दी है।

120 दिन का निश्चित रोजगार देने का फैसला गरीब हित में लिया गया बड़ा महत्वपूर्ण फैसला है।

डा बिन्दल ने कहा कि मजदूर, जो कि भवन निर्माण आदि कार्यों में लगे हैं उन्हें 2000 रुपये प्रति व्यक्ति गत मास दिया गया था व इस मास दोबारा 2000 रुपये दिया जा रहा है, इस प्रकार 40 करोड़ रुपये का लाभ प्रदेश के मजदूर वर्ग का सीधा-सीधा प्रदान किया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि टूरीज्म को कोरोना महामारी का भारी नुकसान हुआ है। इस को मदद करने के लिए सरकार ने घोषणा की है कि 6 महीने तक की अवधि के लिए बिजली बिल अब वास्तविक ही लिया जाएगा, इस प्रकार उन्हें 15 करोड़ रुपये का लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पर्यटन उद्योग को जीवित रखना इसलिए जरूरी है कि रोजगार का हिमाचल में यह सबसे बड़ा साधन है इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: