प्रदेश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटों में सामने आए 78 कोरोना पॉजिटिव के मामले, पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट

Spread with love

सोलन में एक ही कंपनी के 59 लोग कोरोना पॉजिटिव

शिमला। हिमाचल में कोरोना धीरे-धीरे अपने पांव पसारता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। कल प्रदेश में 78 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आये हैं।

इसमें सिर्फ सोलन जिला से ही 69 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। यहाँ बीबीएन क्षेत्र की एक ही कंपनी से 59 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

इसमें कुछ कामगार बाहरी राज्यों से आये हुए बताये जा रहे हैं।

हमीरपुर जिला से 4 मामले रिपोर्ट हुए हैं। जिला शिमला और मंडी से 1-1 मामला तो वहीं जिला कांगड़ा से 3 मामले सामने आये है।

हमीरपुर जिले में सोमवार शाम को कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आए हैं।

गांव गलोड़ खास का 37 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वह पांच जुलाई को कुवैत से लौटा था और उसे संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था।

नादौन के गांव गगल डाकघर भरमोटी के 39 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह पांच जुलाई को अरुणाचल प्रदेश से आया था और गृह संगरोध में रह रहा था।

भोरंज के गांव बगवार डाकघर धमरोल का 68 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह तीन जुलाई को मुंबई से आया था तथा संस्थागत क्वारंटीन में था।

बड़सर के गांव मतरयाणा डाकघर कुलहेड़ा की 51 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। वह छह जुलाई को दिल्ली से आई थी और संस्थागत क्वारंटीन में थी।

एक व्यक्ति ठीक भी हुआ

हमीरपुर जिले में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार शाम को भी एक संक्रमित व्यक्ति की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

हमीरपुर तहसील के गांव भरनांग के 59 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ ही जिला में स्वस्थ होने वालों की संख्या 242 पहुंच गई है।

जिला कांगड़ा में शनिवार को कोविड-19 के तीन नए पॉजिटिव मामले आए हैं। यह तीनों लोग आलमपुर में संस्थागत अवरोध में थे और इनकी दिल्ली व नोएडा की ट्रेवल हिस्ट्री थी।

जिला शिमला और मंडी में 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1291 हो गयी है। वहीं सक्रिय मामले अब 340 हो गए हैं।

अभी तक 927 लोग कोरोना को मात दे कर स्वस्थ हो गए हैं। प्रदेश से 13 लोग बाहर चले गए हैं और 9 लोगों का इस बीमारी के कारण निधन हुआ है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा से सामने आए हैं। यहाँ कुल 312 कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट हुए हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 44 है। यहाँ 264 लोग ठीक हुए हैं और दो की मौत हुई है। वहीं दो लोग प्रदेश से बाहर चले गए हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर हमीरपुर जिला है जहाँ कुल मामले 276 और सक्रिय केस 31 हैं। जिला में 242 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं जबकि 3 मरीजों का निधन हुआ है।

ऊना जिला में अभी तक 141 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 114 लोग ठीक हो चुके हैं और 27 सक्रिय मामले हैं।

सोलन जिला में भी अभी तक 256 मामले पाए गए हैं। यहाँ प्रदेश में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले 153 हैं। 99 लोग ठीक हो चुके हैं और 4 प्रदेश से बाहर शिफ्ट हो चुके हैं।

चम्बा जिला में 61 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 9 सक्रिय मामले हैं जबकि 51 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। यहाँ एक कोरोना पॉजिटिव की मौत अन्य कारण से हुई है।

जिला बिलासपुर में आज तक 52 कोरोना पॉजिटिव के मामले रिपोर्ट हुए हैं । यहाँ 14 सक्रिय मामले हैं और 38 लोग बीमारी को अलविदा कह चुके हैं।

मंडी जिला में भी 40 मामले ही रिपोर्ट हुए हैं। 8 सक्रिय मामले हैं, 30 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि 2 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं।

शिमला जिला में आज तक 60 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 16 सक्रिय मामले हैं, 41 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि 2 व्यक्तियों ने इस बीमारी से अपनी जान गंवाई है। यहाँ भी एक कोरोना पीड़ित व्यक्ति की मौत अन्य कारण से हुई है।

जिला सिरमौर में 46 केस सामने आए हैं। 6 सक्रिय मामले हैं। 7 लोग प्रदेश से बाहर चले गए हैं और 33 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

वहीं जिला कुल्लू में अभी तक 8 मामले सामने आए हैं। 5 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 3 अभी उपचाराधीन हैं।

जिला किन्नौर से 35 मामले सामने आए हैं। 28 सक्रिय मामले हैं जबकि 7 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं।

जिला लाहौल व स्पिति से 4 केस रिपोर्ट हुए हैं। इसमें 1 सक्रिय मामला है जबकि 3 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

प्रदेश में अभी तक 64359 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिसमें 43873 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी समय अवधि पूरी कर ली है। इस समय हिमाचल में 20486 लोग सक्रिय निगरानी में हैं।

प्रदेश में आज तक 101200 लोगों का कोरोना के प्रति टेस्ट किया गया है। इसमें 99695 लोग नेगेटिव पाए गए हैं।

1291 लोग पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: