परमार ने लिया मॉनसून सत्र की तैयारियों का जायजा

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आगामी मानसून सत्र के दृष्टिगत विधान सभा सचिवालय में सत्र से सम्बन्धित चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

परमार ने विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों तथा लोक निर्माण विभाग व लोक‍ निर्माण (विद्युत) विभाग के अधिकारियों को कार्य को समय रहते निपटाने हेतु उचित दिशा निर्देश जारी किये।

परमार ने कहा कि सत्र से सम्बन्धित तैयारियां तेजी से चल रही हैं। उन्होंने कहा कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते इस मानसून सत्र के लिए विशेष तैयारियां करनी पड़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितयों के बावजूद विधान सभा सचिवालय सत्र आयोजित करने में पूरी तरह सजग व सक्षम है। केन्द्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं को ध्यान में रखते हु परमार ने कहा कि पत्रकार दीर्धा में बैठने के लिए कम से कम संवाददाताओं को पास जारी किये जायेंगे तथा सामाजिक दूरी अपनाने की परिपालना करने हेतु इसे कढ़ाई से भी लागू किया जायेगा।

परमार ने कहा कि दर्शक दीर्धा में आगुन्तकों को पास जारी नहीं किये जायेंगे तथा उनसे विन्रम निवेदन किया जायेगा कि वे पास के लिए आवेदन न भेजें।

परमार ने कहा कि उनका मन्त्रीपरिषद के सदस्यों तथा सदस्यों से भी व्यक्तिगत निवेदन रहेगा कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए अपने साथ जरूरी स्टॉफ ही लायें तथा अपने साथ तैनात सुरक्षा कर्मियों को भी परिसर से बाहर रखने की कृपा करें ताकि विधान सभा परिसर में भीड़ को कम किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते विधान सभा सचिवालय परिसर, सदन तथा मुख्य द्वारों को पूरी तरह से सैनिटाईज किया जायेगा तथा सदस्यों तथा सत्र को आयोजित करने से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों व मीडिया के लोगों को जरूरी मास्क, सैनिटाईजर तथा अन्य सुविधायें प्रदान की जाएंगी।

परमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने हेतु सदस्यों के बैठने वाली सीटों को पोलीकार्बोनेट शीटों से पृथक किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: