नरेन्द्र बरागटा ने आगामी सेब सीजन के मद्देनजर मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Spread with love

14 मई। मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने आगामी सेब सीजन के लिए बागवानों को नेपाली मजदूरों की उपलब्धता तथा बागवानी संबंधी समस्याओं के संबंध में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भेंट की।

उन्होंने सेब सीजन के संबंध में बागवानों को आ रही समस्याओं तथा उसके समाधान के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की।

उन्होंने बताया कि कोरोना बीमारी के कारण आने वाले सेब सीजन में नेपाली मजदूरों की कमी से सेब उत्पादकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री से केन्द्र से चर्चा कर मजदूरों को प्रदेश में लाने का आग्रह किया।

बरागटा ने सीजन में कार्टन तथा ट्रे की उपलब्धता पर भी सुझाव दिए तथा सेब के ढुलान के लिए गाड़ियों के प्रबंध करने पर भी चर्चा की।

उन्होंने मुख्यमंत्री से बागवानी को नई दिशा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में उतरने के लिए सीए स्टोर, कोल्ड स्टोर तथा प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए केन्द्र सरकार से विशेष आग्रह करने को कहा ताकि सेब व अन्य फलों का संरक्षण किया जा सके।

उन्होंने प्रदेश के सभी मण्डियों को राष्ट्रीय कृषि बाजार से जोड़ने तथा मण्डी हस्तक्षेप योजना के अंतर्गत बागवानों की देय राशि स्वीकृत करने का निवेदन भी किया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में गंभीरता से विचार करने तथा संबंधित प्राधिकरण से इन्हें उठाकर जल्द निष्पादन का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: