नकदी फसल, फल व फूल उत्पादकों को तुरंत राहत दे सरकार : राणा

Spread with love

हमीरपुर। राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने नकदी फसल, फल व फूल उत्पादकों की पैरवी करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी ने हर वर्ग को परेशान करके रखा है, इस वर्ग को तिहरी मार पड़ी है।

इस वर्ग की एक ओर जहां लॉकडाउन के चलते लगातार परेशानी बढ़ी है, वहीं दूसरी ओर रही-सही कसर प्रदेश में लगातार बिगड़े मौसम व ओलावृष्टि ने पूरी करके रख दी है। जिसमें फल, फूल व नकदी फसलों के उत्पादक पूरी तरह बर्बाद हो कर रह गए हैं।

राणा ने कहा कि प्रदेश का यह मेहनतकश वर्ग जहां एक ओर प्रदेशवासियों को उम्दा किस्म की सब्जियां व फल, फूल मुहैया करवाता है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश की आर्थिकी को देश में आधार देते हुए अपने उत्पादों को देशभर में सप्लाई करता है।

अब महामारी के बीच यह वर्ग पूरी तरह हताश-निराश हो चुका है। लेबर इनके पास नहीं है। इनके नकदी उत्पाद जहां-तहां खराब हो रहे हैं। ऐसे में इस वर्ग को इस वक्त सिर्फ सरकार से ही उम्मीद है।

राणा ने कहा कि बहुत सी नकदी फसलों, फल व फूल उत्पादकों ने बताया कि वह पूरी तरह तबाह हो चुके हैं, अब सरकार से ही राहत की आस में हैं। राणा ने कहा कि प्रदेश की पहचान बन चुके इस वर्ग को संकट से उबारने के लिए सरकार को कोई बड़ी योजना बनानी चाहिए।

इनके उत्पादों को मंडी तक पहुंचाने के लिए सस्ती व सब्सिडाईजड ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था होनी जरूरी है। इसके साथ ही जिन लोगों को पिछली सब्सिडी अभी तक नहीं मिली है उन किसानों की सब्सिडी भी सरकार तुरंत जारी करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: