देख लेने की धमकियों से डरने वाली नहीं कांग्रेस: राठौर

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से कहा है कि वह विपक्ष को देख लेने की धमकी न दे। उन्होंने कहा कि ऐसी धमकियों से कांग्रेस डरने वाली नहीं है।

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता में राठौर ने भाजपा सरकार पर कानून के दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने लोगों पर तो सोशल डिस्टेसिंग तोड़ने पर कोई मामला नहीं बनाती, जबकि कांग्रेस पर पुलिस मामले बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनहित के मामलों पर लोगों की आवाज उठाना विपक्ष का काम होता है और इस जिम्मेदारी से वह कभी पीछे नहीं हट सकता।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन करती है। पार्टी गांधीवादी विचार धारा के साथ शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करती है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा की तरह कोई भी उग्र प्रदर्शन नहीं करती।

उन्होंने कहा कि ठियोग में गुड़िया प्रकरण के चलते भाजपा ने उग्र प्रदर्शन करते हुए सचिवालय पर पथराव व पुलिस थाने को जलाया तक था।

उन्होंने कहा कि उस समय कांग्रेस नेताओं पर भाजपा ने झूठे आरोप लगा कर इसका राजनीतिकरण किया था। उन्होंने कहा कि आज भाजपा इस मामले में चुप क्यों है। इसकी जांच में क्या प्रगति हुई है वह बताए।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी कोई राजनीति नही की और न ही आज कर रही है। उन्होंने कहा कि आज कोविड 19 के चलते भाजपा 2022 के चुनावों की बात करती है। इसकी बैठकों में भी यहीं एजेंडा होता है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि इनकी बैठक में कोविड से लड़ने की किसी नीति पर विचार होता।

उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि सत्ता की लालसा ने इन्हें अंधा बना दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 में जब चुनाव होंगे तब देखा जायेगा पर वह आज के हालात से तो निपट ले।

राठौर ने नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप व कैबिनेट में शामिल किये गए तीनों मंत्रियों को शुभकामनाएं देते हुए उन नेताओं से भी सहानभूति प्रकट की जो मंत्री बनने की उम्मीद में बैठे थे।

राठौर ने कश्यप के उस बयान में जिसमें आज उन्होंने कोरोना के इस दौर में कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया पर कहा की भाजपा हमेशा ही धर्म, जाति, क्षेत्रवाद पर ही राजनीति करती आई है।

उन्होंने कहा कि मजबूत विपक्ष अपना दायित्व निभा रहा है जबको भाजपा इस समय 2022 के चुनावों के ताने बाने बुनने में लगी है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने भाजपा को अब सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है और प्रदेश में भी वह सत्ता से बाहर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: