छतरपुर ढ़ाडा पंचायत के सार्वजनिक स्थलों में लगेंगे 35 सिटिंग बैंच

Spread with love

जिला पार्षद पंकज सहोड़ ने पंचायत की मांग को करवाया पूरा

ऊना। विधानसभा ऊना सदर हल्के की पंचायत छतरपुर ढ़ाडा में सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को बैठने की सुविधा के लिए 35 बैंच लगाए जाएंगे।

पंचायत प्रधान दलजीत कौर, उपप्रधान अनिल शर्मा व पूर्व उपप्रधान महेंद्र मोहन ने जिला परिषद वार्ड नंबर 10 से पार्षद पंकज सहोड़ के समक्ष गांव में सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के लिए बैठने की सुविधा के लिए बैंच लगवाने की मांग उठाई गई। जिस पर जिला पार्षद पकंज सहोड़ ने जिला परिषद की मासिक बैठक में रखा, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

ज्ञात रहे कि अभी हाल ही में यह पंचायत विकास खंड हरोली में थी, जिसको अब ऊना ब्लॉक के जिला परिषद वार्ड नंबर 10 रायपुर सहोड़ां में लगभग दो महीने पहले शामिल किया गया। इसके लिए स्थानीय ग्रामीणों ने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर का आभार व्यक्त किया है।

इस पंचायत के हरोली ब्लॉक में होने के कारण यहां के लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता था जबकि इस पंचायत का विधानसभा हल्का ऊना सदर पड़ता है। इस पंचायत का ऊना ब्लॉक में शामिल होने के बाद यहां के लोगों को अपने काम करवाने के लिए अब हरोली ब्लॉक में नहीं जाना पड़ेगा जो भी विकास कार्य होंगे अब ऊना ब्लॉक के तहत ही होंगे।

पंकज सहोड ने बताया कि ग्राम पंचायत छतरपुर ढ़ाडा द्वारा गांव में सार्वजनिक स्थलों पर बैठने हेतु 35 बेंच लगाने की मांग की गई। लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर बैठने के लिए बैंचों की सुविधा न होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इसको ध्यान में रखते हुए लोगों को बैठने की लिए बेंच उपलब्ध करवाने की मांग को जिला परिषद की मासिक बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष के माध्यम से जिला प्रशासन से उठाया गया।

जिला प्रशासन ने पंचायत में 35 बैंच छतरपुर ढ़ाडा में सार्वजनिक स्थलों में लगाने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसमें गांव के शिव मंदिर वार्ड नंबर 5, गुरुद्वारा वार्ड नंबर दो व श्मशान घाट में लोगों को बैठने के लिए 5-5 बेंच लगाने का प्रस्ताव है।

इसके अलावा वार्ड नंबर एक से पांच तक प्रत्येक वार्ड को 4-4 बेंच लगाने का प्रस्ताव है। स्थानीय लोगों की मांग पर जिला पार्षद पंकज सहोड़ ने 10,5000 रुपए से 35 (सीमेंट कंक्रीट) बेंच लगाने की स्वीकृति ली।

पंकज सहोड़ ने बताया कि जिला परिषद रायपुर सहोडां वार्ड नंबर 10 अंतर्गत आने वाली पंचायतों और स्थानीय लोगों ने सिटिंग बैंच लगाने की मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद फंड से 10,5000 रुपए से पब्लिक प्लेस, चौराहा, पंचायत घर, मंदिर, गुरुद्वारा, प्ले ग्राउंड व पार्क आदि में आम लोगों को बैठने के लिए सिटिंग बैंचेस उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि सिटिंग बैंच छतरपुर ढ़ाडा में 10,5000 रुपए से 35 सिटिंग बैंचेस लगाए जाएंगे। पंकज सहोड़ ने कहा कि बैंचस लगने से जहां लोगों को बैठने की सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: