चंबा मेडिकल काॅलेज के निर्माण के लिए एनबीसीसी लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन हुआ साइन

Spread with love

शिमला, 13 जून, 2020। राजकीय मेडिकल काॅलेज चंबा के निर्माण के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (एनबीसीसी लिमिटेड) के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया गया है।

यह जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से चंबा भाजपा मंडल की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मेडिकल काॅलेज के भवन निर्माण कार्य पर 319.53 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के इस दूरस्थ जिले में चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के अलावा क्षेत्र के लोगों को विशेष स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा मिलेगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अचरज में डाल दिया है और नीति निर्धारकों को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विकास योजनाएं तैयार करने पर विशेष ध्यान देने को मजबूर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत और गतिशील नेतृत्व प्रदान किया है। पूरे विश्व ने उनके सशक्त नेतृत्व और गुणवत्ता को सराहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के अद्भुत नेतृत्व का परिणाम है कि देश के लोग उनके द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों और परामर्श का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों सामाजिक दूरी को अपनाना, फेस मास्क का उपयोग करना और नियमित रूप से बीस सेकंड तक हाथों को साबुन से धोना आदि का पालन कर रहा है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य के लोगों के सक्रिय समर्थन से प्रदेश सरकार कोरोना महामारी पर प्रभावी ढंग से काबू किया है। प्रदेश 2 मई तक कोविड मुक्त राज्य बनने वाला था, लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों से वापिस आए हिमाचलियों के कारण संक्रमण में तेजी आई।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को वापस लाना भी राज्य सरकार का कर्तव्य है, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस नेतृत्व विहीन पार्टी है और इसमें कई नेता आधारहीन मुद्दों को उछालकर सुर्खियों में आने के लिए बेताब हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: