ग्राम पंचायत कालाआम्ब के कई गांव व नगर परिषद नाहन के वार्ड 12 कोे कन्टेंनमेंट जोन घोषित कर किया सील

Spread with love

नाहन। विकास खण्ड नाहन की ग्राम पंचायत कालाआम्ब के अतंर्गत आने वाले कई गांव व नगर पालिका परिषद के वार्ड न 12 को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर सील करने के आदेश जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ आर के परूथी ने जारी किए।

आदेशानुसार ग्राम पंचायत कालाआम्ब के गांव बांकाबाडा में स्थित हस्न अली सपुत्र फेज मुहम्मद का घर व रामपुर जटोन गांव में जोगिन्द्र सिंह का घर, मोगिनंद गांव में नरेश कुमार सपुत्र सलग राम, बलदेव भण्डारी ज्ञान बलदार सपुत्र सैयदअली व मोगिनंद खेड़ा में दीपक कुमार सपुत्र जगदर्शन, जगतराम सपुत्र कृष्ण चंद के घर को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है।

इसके अतिरिक्त गांव बांकाबाडा, रामपुर-जटौन व मोगिनंद के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

नगर पालिका परिषद नाहन के वार्ड नम्बर 12 में नौणी का बाग आलीम सपुत्र अलीजन के घर को कन्टेंमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है।

चंद सपुत्र लछी राम का घर और कुलदीप ठाकुर सपुत्र खुशी राम के घर को सील कर कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त गांव मोगिनंद का शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त वार्ड नम्बर 12 के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है।

इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों के एक ही स्थान पर इक्कठा होने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा तथा उन्हे अपने घरों मे ही रहना होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी प्रकार का समारोह, प्रदर्शन, बैठक, जुलूस, कार्यशाला, सामुदायिक या धार्मिक आयोजन नहीं करेगा।

प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित वार्ड के पार्षद व ग्राम पंचायतों में संबंधित पंचायतों के प्रधान व उप-प्रधान की सहायता से की जाएगी।

आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और सरकार के अन्य सभी दिशा निर्देशों काभी पालन करना होगा।

यह आदेश मजिस्ट्रियल ड्यूटी, पुलिस कर्मियों, अधिकारियों, तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे अधिकृत व्यक्तियों व वाहनों तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे कर्मियों पर लागू नहीं होंगे। सील किए गए क्षेत्र में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद नाहन व ग्राम पंचायत में बीडीओ नाहन द्वारा समय-समय पर सैनिटाईजेशन की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसीकी धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: