कोविड-99 के बीच एडमिशन 24 ने लॉन्च की लाइव वर्चुअल क्लासेस

Spread with love

नई दिल्ली। एजुकेशन स्टार्टअप कंपनी एडमिशन 24 ने कोविड-19 के इस वैश्विक महामारी के दौर में जब की सारे शैक्षणिक संस्थान अभी बंद है, आज छात्रों और शिक्षको के लिए अपने लाइव वर्चुअल क्लासेज की घोषणा की है।

छात्रों और शिक्षकों को अपने क्लास का टाइम टेबल अगले दिन ही मिल जाएगा और क्लास शुरू होने के 10 मिनट पहले एक नोटिफिकेशन भी आएगा। सेशन के ख़त्म होने के साथ छात्र वॉइस मैसेज, अटैचमेंट या टेक्स्ट के जरिये अपने सवाल भी पूछ पाएंगे।

इंडिया में इंटरनेट के व्याप को देखते हुए ब्रांड ने शिक्षकों को क्लास को रिकॉर्ड करने का विकल्प भी मुहैया करवाया है जो की 48 घंटे तक ऍप पर उपलब्ध रहेगा, ताकि किसी भी छात्र को महत्वपूर्ण सेशन को इंटरनेट बैंडविड्थ के कम होने के वजह से गंवाना ना पड़े।

एडमिशन 24 के लाइव वर्चुअल क्लास की सहायता से शिक्षक हर सेशन में 1000 छात्र तक अमर्यादित लाइव और इंटरैक्टिव ऑनलाइन क्लासेज चला पाएंगे। कंपनी का मुख्य ध्येय लाइव और रिकार्डेड क्लास के माध्यम से सुरक्षित उपयोग और क्लासरूम जैसा ही अनुभव देना है।

एडमिशन 24 की घोषणा पर टिपण्णी करते हुए कंपनी के सीईओ और फाउंडर अभिनव सेखरी ने कहा कि महामारी के चलते स्कुल्स का बंद होना छात्र और अभिभावकों दोनों के लिए एक चैलेंज है। जब की कुछ स्कुल्स ऑनलाइन एजुकेशन मुहैया करवा रही है, कुछ इस के वजह से होने वाले खर्च के चलते समर्थ नहीं हो पा रहे हैं।

“हमारे लाइव वर्चुअल क्लासरूम सोल्युशन से हम K-12 से हायर सेकेंडरी के स्तर तक एक बढ़िया इंटरैक्टिव क्लासरूम वातावरण प्रदान करते हैं जिससे छात्र और शिक्षक दोनों को अच्छे से सीखने का स्थान मिले।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: