कोरोना महामारी में प्रवासी मजदूरों की दयनीय हालत की जिम्मेदार केंद्र सरकार: कुलदीप राठौर

Spread with love

शिमला, 23 मई, 2020। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र की मोदी सरकार से विश्वापी कोरोना महामारी में प्रवासी मजदूरों की दयनीय हालत पर देश के लोगों से माफ़ी मांगने को कहा है।

उन्होंने कहा कि आज जो भी दुखदर्द यह प्रवासी झेल रहे हैं इसकी जिम्मेदारी से केंद्र सरकार बच नही सकती।

राठौर ने आज यहां एक बयान में राहुल गांधी के उस वीडियो का हवाला देते हुए कहा है कि कांग्रेस इन लोगों के दुखदर्द को दूर करने का पूरा प्रयास कर रही है जबकि भाजपा इसमें अपनी राजनीति कर इन राहत कार्यों में रोड़ा अटकाने का पूरा प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाड्रा ने जब इन मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया तो उसे भी रोक दिया गया। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपने ही प्रदेश के उन मजदूरों को उनकी बेबसी पर ही छोड़ दिया जो अपने घर आना चाह रहे हैं।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने इन प्रवासी मजदूरों की पीड़ा को इनके बीच जा कर देखा है, जबकि भाजपा के नेता कहीं भी इनकी मदद को आगे नज़र नही आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री का तो इन प्रवासी मजदूरों के दुखदर्द पर एक भी ऐसा बयान तक नहीं आया है जिससे लगे कि सरकार को इनकी कोई चिन्ता है। देश के श्रम व रोजगार मंत्री भी कहीं कोपभवन में बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: