कोरोना: प्रदेश में कल सामने आये 16 नए मामले तो 16 ही लोग हुए ठीक, कांगड़ा बना सबसे ज्यादा मामले वाला जिला, पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट

Spread with love

शिमला। हिमाचल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर लोगों के स्वस्थ होने का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है।

प्रदेश में कल 16 नए कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आए हैं। बड़ी राहत की बात यह है कि 16 ही लोग ठीक भी हुए हैं।

कांगड़ा जिला से सबसे ज्यादा 10 मामले रिपोर्ट हुए हैं। जिला शिमला से 4 मामले तो वहीं जिला सिरमौर और जिला सोलन से 1-1 मामला सामने आया है।

कांगड़ा जिला में कोविड-19 के दस नए पॉजिटिव मामले आए हैं, इनमें जयसिंहपुर के एक महिला, उसकी सात माह की बेटी तथा ननद के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह तीनों से दिल्ली से वापिस आए थे तथा होम क्वारंटीन में थे इसके साथ ही दिल्ली से वापिस आए परौर में संस्थागत क्वारंटीन ज्वाली तथा खुंडियां के दो नागरिकों व विजयवाड़ा से आए रक्कड़ तहसील के एक नागरिक की सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव है तथा इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है जबकि दिल्ली से वापिस आया बैजनाथ का 11 वर्षीय छात्र के सेंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इस छात्र को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया गया है।

इसके अलावा देर शाम तीन और पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

इसमें एक 42 वर्ष के पुरुष गांव जरपाल, ज्वाली, 30 साल का व्यक्ति बनखंडी से और 36 साल का पुरुष थारू, ज्वाली से सम्बंधित है।

इसके साथ ही चार कोरोना पाजिटिव नागरिक की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। इसमें दो नागरिक कोविड केयर सेंटर बैजनाथ, एक कोविड केयर सेंटर डाढ तथा एक मेडिकल कालेज नेरचौक में उपचाराधीन थे।

शिमला में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह लोग संजौली में रहते हैं और इनकी दिल्ली की ट्रेवल हिस्ट्री है।

इनके परिवार का एक सदस्य पहले ही कोरोना संक्रमित है और डीडीयू में उपचाराधीन है।

यह लोग अभी होम क्वारंटाइन में हैं और बिल्डिंग पहले से ही पुलिस के पहरे में है।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 502 हो गयी है। वहीं सक्रिय मामले अब 176 हो गए हैं।

अभी तक 309 लोग कोरोना को मात दे कर स्वस्थ हो गए हैं। प्रदेश से 11 लोग बाहर चले गए हैं और 6 लोगों का इस बीमारी के कारण निधन हुआ है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा से सामने आए हैं। यहाँ कुल 138 कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट हुए हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 63 है। यहाँ 74 लोग ठीक हुए हैं और एक की मौत हुई है।

वहीं दूसरे नंबर पर हमीरपुर जिला है जहाँ कुल मामले 131 और सक्रिय केस 34 हैं। जिला में 96 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं जबकि 1 मरीज का निधन हुआ है।

ऊना जिला में अभी तक 61 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 37 लोग ठीक हो चुके हैं और 24 सक्रिय मामले हैं।

सोलन जिला में भी अभी तक 39 मामले पाए गए हैं। सक्रिय मामले 10 हैं। 25 लोग ठीक हो चुके हैं और 4 प्रदेश से बाहर शिफ्ट हो चुके हैं।

चम्बा जिला में 35 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 8 सक्रिय मामले हैं जबकि 27 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

जिला बिलासपुर में आज तक 24 कोरोना पॉजिटिव के मामले रिपोर्ट हुए हैं । यहाँ 7 सक्रिय मामले हैं और 17 लोग बीमारी को अलविदा कह चुके हैं।

मंडी जिला में भी 22 मामले ही रिपोर्ट हुए हैं। 5 सक्रिय मामले हैं, 15 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि 2 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं।

शिमला जिला में आज तक 19 मामले रिपोर्ट हुए हैं। 8 सक्रिय मामले हैं, 9 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि 2 व्यक्तियों ने इस बीमारी से अपनी जान गंवाई है।

जिला सिरमौर में 27 केस सामने आए हैं। 13 सक्रिय मामले हैं। 7 लोग प्रदेश से बाहर चले गए हैं और 7 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

वहीं जिला कुल्लू में अभी तक 4 मामले सामने आए हैं। 2 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 2 अभी उपचाराधीन हैं।

जिला किन्नौर से 2 मामले सामने आए हैं और दोनों का ही अभी उपचार चल रहा है।

जिला लाहौल व स्पिति से आज तक एक भी केस रिपोर्ट नहीं हुआ है।

प्रदेश में अभी तक 48781 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिसमें 29643 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी समय अवधि पूरी कर ली है। इस समय हिमाचल में 19138 लोग सक्रिय निगरानी में हैं।

प्रदेश में आज तक 52734 लोगों का कोरोना के प्रति टेस्ट किया गया है। इसमें 52172 लोग नेगेटिव पाए गए हैं।

502 लोग पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं जबकि खबर लिखे जाने तक 60 की रिपोर्ट आना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: