आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज के कार्यान्वयन को लेकर हर जिले में होगी समीक्षा बैठक

Spread with love

शिमला, 14 जून, 2020। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सभी जिलों में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबन्धों और आर्थिक गतिविधियां बहाल करने के लिए जिला योजनाओं की समीक्षा के मद्देनजर प्रत्येक जिला में समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

इन बैठकों की अध्यक्षता प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष, मन्त्रीगण, विधानसभा उपाध्यक्ष और मुख्य सचेतक करेंगे।

मुख्यमंत्री ने इन बैठकों के लिए जो प्रारूप तैयार किया है, उसमें कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रबन्धों की समीक्षा, केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा आरम्भ किए गए प्रमुख कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की समीक्षा, खर्च नहीं की गई धनराशि का उपयोग, मुख्यमंत्री की घोषणाओं की स्थिति और मुख्यमंत्री द्वारा रखी गई विकासात्मक कार्यों की आधारशिलाओं की प्रगति की समीक्षा शामिल है।

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार 16 जून को जिला कांगड़ा में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इसी प्रकार, जल शक्ति मन्त्री महेन्द्र सिंह ठाकुर 17 जून को जिला मण्डी, शिक्षा मन्त्री सुरेश भारद्वाज 23 जून को जिला शिमला, शहरी विकास एवं आवास मन्त्री सरवीन चौधरी 26 जून को जिला हमीरपुर, कृषि मन्त्री डाॅ राम लाल मारकण्डा 28 जून को जिला लाहौल एवं स्पीति में अध्यक्षता करेंगे।

वहीं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मन्त्री वीरेन्द्र कंवर 18 जून को जिला ऊना, उद्योग मन्त्री बिक्रम सिंह 19 जून को जिला चम्बा, वन एवं परिवहन मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर 22 जून को जिला कुल्लू, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्री डाॅ राजीव सैजल 20 जून को जिला सोलन, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज 27 जून को जिला किन्नौर, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला 29 जून को जिला बिलासपुर और मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा 24 जून को सिरमौर जिला में बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इन बैठकों के उपरांत प्रेस सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: