अटल सुरंग के निर्माण का श्रेय लेने की होड़ में प्रधानमंत्री का देश को गुमराह करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण: राठौर

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस कथन का, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर केंद्र में दूसरी सरकार होती तो रोहतांग सुरंग का निर्माण कार्य आगे 20 साल बाद ही शायद पूरा हो पाता पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री इस बारे देश को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि इस प्रकार का झूठ बोल कर प्रधानमंत्री अपने पद की गरिमा को ठेस पंहुचा रहे हैं।
राठौर ने प्रधानमंत्री को स्मरण दिलाते हुए कहा है कि 28 जून 2010 को जब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सुंरग की मनाली के धुंधी में आधारशिला रखी थी तो यहा पूरा पहाड़ था।

उन्होंने कहा कि सुरंग के प्रारूप को अंतिम रूप देने से पहले सुरंग के उत्तरी छोर धुंधी तक सड़क निर्माण की जटिल समस्याओं को दूर करना भी एक गंभीर चुनौती थी, जिसे तय समय मे दूर किया गया।

राठौर ने बताया कि सितंबर 2014 में इस सुरंग का 4.4 किलोमीटर की खुदाई का काम पूरा कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि उस समय के सीमा सड़क ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता कर्नल एस डी गोस्वामी ने 22 सितंबर 2014 को बाकायदा मीडिया में इसके निर्माण प्रगति की पूरी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय इसका निर्माण कार्य पूरी प्रगति के साथ तय सीमा में किया गया।

राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सोलंग नाला की सभा मे इस सुरंग निर्माण बारे जो आरोप यूपीए सरकार पर लगाए हैं वह पूरी तरह निराधार व असत्य है।

उन्होंने कहा कि इस सुरंग निर्माण में 80 से ज्यादा श्रमिक दुर्घटना में अकाल मौत का शिकार हुए, उन्हें प्रधानमंत्री ने याद तक नही किया। उन्होंने कहा कि इस सुरंग के निर्माण का श्रेय लेने की होड़ में प्रधानमंत्री का देश को गुमराह करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: