444 व्यक्तियों को विदेश से हिमाचल प्रदेश लाया गया

Spread with love

शिमला। वंदे भारत मिशन के अंतर्गत 39 देशों/शहरों से अब तक 444 व्यक्तियों को हिमाचल प्रदेश वापिस लाया जा चुका है।

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इन लोगों की वापसी संयुक्त अरब अमीरात, किर्गिस्तान, फिलीपीन्स, बांग्लादेश, अमेरिका, म्यांमार, इंडोनेशिया, नेपाल, ओमान, मलेशिया, कनाडा, मालद्वीप, इजराईल, जाॅर्डन, जर्मनी, जापान, कायरो, स्पेन, नीदरलैंड, यूक्रेन, नाईजीरिया, रूस, इथोपिया, माॅरिशियस, आयरलैंड, इटली, कजाकिस्तान, कीनिया, सउदी अरब, ईराक, यूनाईटेड किंग्डम, सिंगापुर, गिब्रेलिया, मोनक्को, आॅस्टेªलिया, दक्षिण अफ्रीका, कम्बोडिया, न्यूजिलैंड और ईरान देशों से हुई है।

प्रवक्ता ने कहा कि कई मामलों में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्वयं केंद्रीय विदेश मंत्री से मामला उठाकर प्रदेश के निवासियों को वापस लाने का आग्रह किया और सीएम हेल्पलाइन ने इस कार्य में आवश्यक सहायता प्रदान की।

उन्होंने कहा कि विदेश से वापस पहुंचे इन सभी लोगों को संबंधित हवाई अड्डे पर पद्रेश सरकार के अधिकारियों ने सम्पर्क किया और उन्हें हिमाचल प्रदेश भेजने के लिए सहायता प्रदान की जहां उन्हें संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के 26 व्यक्ति अमृतसर हवाई अड्डा, 106 चंडीगढ़ हवाई अड्डा और 603 दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: