शिमला में निर्माणाधीन भवन में भीषण आग, लाखों की लकड़िया जलकर राख

Spread with love

शिमला। जिले में जैसे-जैसे सर्दियां बढ़ रही हैं, आगजनी के मामले बढ़ने लगे हैं। कारण चाहे कोई भी हो लेकिन आए दिन जिले में आगजनी के मामले सामने आने लगे हैं।

ताजा मामले में शहर के उपनगर पंथाघाटी में एक आगजनी का मामला आया है। हालांकि उसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन लाखों का नुकसान आंका गया है।

शिमला में बीती आधी रात को निर्माणधीन भवन में रखा लकड़ियाें का सामान जलकर राख हो गया। इस भवन के स्टोर में घर के काम में इस्तेमाल होने वाली लकड़ियों का सामान रखा गया था।

आग लगने का कारण बिजली का शॉट सर्किट माना जा रहा हैं। आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। जले हुए सामान की कीमत लगभग 60 लाख आंकी गई हैं।

जानकारी के मुताबिक तेज सिंह ठाकुर नाम के व्यक्ति का पंथाघाटी में एक निर्माणाधीन भवन है। इस भवन की दो मंजिलों में हार्डवेयर की दुकानों में बेचे जाने वाला लकड़ियों का सामान रखा गया था।

इस घटना में तेज सिंह ठाकुर, टिम्बर शॉप मीनल ट्रेडिंग कंपनी के मालिक सुरेंद्र शर्मा और हिंदुस्तान ट्रेडिंग कंपनी के हार्डवेयर शॉप के मालिक राजन सेठ का लकड़ियों का सामान जलकर राख हो गया। घटना के वक्त कोई मौजूद नहीं था

बीती आधी रात को फायर ब्रिगेड शिमला को सूचना मिली कि पंथाघाटी में आग लगी है। सूचना मिलने पर फायर कर्मी माैके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आग काफी फैल चुकी थी।

आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। हालांकि, इस मामले में पुलिस भी जांच करेगी। वहीं सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: