सुरेश भारद्वाज ने किया पन्ना प्रमुखों के साथ संवाद

Spread with love

शिमला। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने राम बाजार, अनाज मण्डी के तहत बूथ नम्बर 46, 47 और 48 के पन्ना प्रमुखों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग कर लाॅकडाउन काल में कार्यकर्ताओं द्वारा समाज के प्रति सेवा भाव प्रदर्शित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया तथा आने वाले दिनों में और अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि अनलाॅक-1 के तहत विभिन्न गतिविधियों को आरम्भ किया गया है। विशेष रूप से आर्थिक गतिविधियों के तहत बाजारों को खोला गया है। उन्होंने कहा कि 46, 47 और 48 बूथ राम बाजार व अनाज मण्डी क्षेत्र में सम्मिलित है, जोकि शिमला नगर में आर्थिक गतिविधियों का केन्द्र है।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों और दुकानदारों की गतिविधियां बड़े किंतु साथ ही हमें कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सभी मानकों का पालन करते हुए सक्रिय सहयोग प्रदान करना होगा।

उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले व्यक्ति इन्स्टीच्यूशनल और होम क्वाॅरेंटाइन प्रक्रिया का पालन करें, इसके लिए भी कार्यकर्ता निगरानी करें ताकि समाज को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। यदि कोई व्यक्ति अनियमितता करता पाया जाता है तो इसकी सूचना तुरन्त प्रशासन को प्रदान करें।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि फेस मास्क का प्रयोग तथा निरंतर साबुन से हाथ धोने को हम अपनी दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाए। उन्होंने कहा कि स्वयं भी आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें तथा अन्य लोगों को भी इस संबंध में जानकारी व जागरूकता प्रदान करें जोकि सभी की सुरक्षा की हित में है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सक्रिय रूप से कार्य करें, जिससे निश्चित तौर पर सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यों का प्रचार होगा।

उन्होंने कहा कि आगामी 6 जून से पार्टी साहित्य को प्रत्येक घर तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर इसकी पूर्ति करें। इस दौरान दो से ज्यादा कार्यकर्ता इसमें शामिल न हो। संभव हो तो बूथ में 8-10 लोगों की टोलियां बनाकर इस कार्य को तय अवधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: