सामाजिक न्याय मंत्री ने की सीएचसी लंज की आरकेएस की बैठक की अध्यक्षता, जल्द भरे जायेंगे विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पद

Spread with love

धर्मशाला। सामाजिक न्याय मंत्री सरवीण चौधरी की अध्यक्षता में लंज (कांगड़ा) में आरकेएस की सालाना बैठक का आयोजन किया गया जिसमें एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा, बीएमओ तियारा, संजीव भारद्वाज विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस दौरान डाक्टर शिवानी ने लंज सीएचसी का सालाना बजट पेश किया जिसमें पिछले साल 2019-20 का खर्चा 2,85,652 पास किया गया और 2020-21 के लिए 6 लाख 31 हजार 142 रूपये का प्रावधान रखा गया जिसमें विभिन्न प्रकार खर्चें किए जाएगें। इसमें वाटर कूलर, शैड, बैंच, बैठक के लिए कुर्सियां आदि के खर्चे का प्रावधान रखा गया।

इसके बाद लंज सीएचसी के भवन का जल्द निर्माण करने के बारे में प्रस्ताव मंत्री के समक्ष रखा जिसपर सरवीण चौधरी ने डीएफओ जमीन की उपलब्धता बारे बैठक करने के लिए कहा जिसमें तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सरवीण चौधरी ने जल्द जमीन स्वास्थ्य विभाग के नाम करने के दिशा निर्देश जारी किए। मंत्री ने जल्द स्टाफ की विभिन्न पोस्टों को भरने की का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि महीने में दो बार आंखों का डाक्टर लंज में बैठेंगे जिससे लोगों को अपनी आंखों को चकअप करवाने के लिए व ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए मेडिकल वनाने के लिए बाहर नहीं जाना पडेगा।

मंत्री ने बीएमओ को निर्देश दिए कि महीने में दो दिन यह सुविधा लोंगों को मुहैया करवाई जाए व जल्द लैब टेक्निशियन की पोस्ट भरने का भी आश्वासन दिया।

सामाजिक न्याय मंत्री ने अस्पताल को जाने वाले रास्ते की मुृरम्मत करने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: