शिक्षा मंत्री ने किया पन्ना प्रमुखों के साथ संवाद

Spread with love

शिमला। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कनलोग एवं खलीणी वार्ड के 73 पन्ना प्रमुखों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की।

उन्होंने इस बैठक के अंतर्गत पन्ना प्रमुखों को कोरोना संकटकाल के दौरान केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई विभिन्न सलाहों को अपनाने के लिए लोगों में जागरूकता प्रदान करने को कहा।

उन्होंने इस दौरान पन्ना प्रमुखों को सभी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने व इसके अंतर्गत मांगी गई सूचना को सही रूप में सम्प्रेषित करने के प्रति लोगों को जानकारी देने को कहा ताकि व्यक्तिगत सुरक्षा के साथ-साथ हम सामाजिक सुरक्षा के प्रति भी सहयोग प्रदान करने में सक्षम हो सके।

इस दौरान कनलोग के 25 व खलीणी बूथ के 48 पन्ना प्रमुखों के साथ उन्होंने संवाद किया।

उन्होंने कहा कि संकटकाल के दौरान लोग प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष में अधिक से अधिक योगदान दें इसके लिए पन्ना प्रमुखों को जागृति प्रदान करनी होगी।

उन्होंने लोेगों के क्वाॅरेंटाइन के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्ति का दायित्व है कि वह क्वाॅरेंटाइन के नियमों का दृढ़ता के साथ पालन करना सुनिश्चित करें क्योंकि वह स्वयं के लिए, उसके परिवार, आस-पड़ोस व समाज के हित में है।

उन्होंने कहा कि आस-पड़ोस के लोग भी यह सुनिश्चित करें कि होम क्वाॅरेंटाइन में रह रहा व्यक्ति नियमों की अवहेलना या उल्लंघन न करें और यदि किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो पुलिस अथवा प्रशासन को उसकी सूचना अवश्य दें।

उन्होंने इस संबंध में प्रदेश सरकार की नीतियों और निर्णयों को घर-घर तक पहुंचाने का पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: