मुख्यमंत्री ने मंडी को दी पौने 6 करोड़ की सौगात

Spread with love

मंडी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वीरवार को मंडी में विपाशा सदन के प्रांगण में करीब पौने 6 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए । इस मौके मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार यह तय बना रही है कि प्रदेश में कोरोनाकाल में भी विकास कार्य प्रभावित न हों।

प्रदेश में आर्थिक एवं विकास गतिविधियों को गति दी गई है। प्रयास किए जा रहे हैं कि लोगों के लिए गांवों में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर बनें।

उन्होंने गरीब कल्याण योजना को नंवबर तक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। इस योजना के अंतर्गत गरीबों, जरूरतमंद लोगों को 5 किलो गेंहू या चावल और चना मुफ्त मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने में हिमाचल अग्रणी भूमिका निभाएगा।

जय राम ठाकुर ने केंद्र सरकार के चीन की 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के कदम का स्वागत किया।

इन योजनाओं के हुए उद्घाटन और शिलान्यास
मुख्यमंत्री ने 2.40 करोड़ की लागत से बने जिला पंचायत संसाधन केंद्र सदयाणा का लोकार्पण किया। राष्ट्रीय ग्राम स्वरोजगार अभियान के तहत बने पंचायती राज विभाग के इस संसाधन केंद्र पंचायती राज विभाग के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को आवासीय प्रशिक्षण सुविधा मिलेगी।

उन्होंने 2.71 करोड़ की लागत से बनने वाले कोषागार कार्यालय से सकोडी पुल बाई पास रोड़ की आधारशिला रखी। इस रोड़ के बनने से मंडी शहर में ट्रैफिक का बोझ कम होगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने पिछले साल दिसंबर में अपने मंडी प्रवास के दौरान इस बाई पास रोड़ के निर्माण की घोषणा की थी।

उन्होंने नई राहे नई मंजिलें योजना के तहत 50 लाख रुपए से अधिक लागत से बनने वाले ट्रैकर्ज हट का शिलान्यास भी किया। यह ट्रैकर्ज हट वन विभाग के माध्यम से मंडी की पैलेस कॉलोनी में बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: