दर्द ज्यादा है और गर्व भी बहुत, सरकारें अब इन परिवारों को अपनाएं : अभिषेक

Spread with love

हमीरपुर, 18 जून, 2020। प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा है कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों के परिवारों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकारें नियमों के अनुसार तो सहायता देती ही आई हैं लेकिन अब सरकारों को भी कुछ अलग सोचना चाहिए।

शहीद हुए परिवारों का दर्द कोई बांट नहीं सकता है लेकिन गर्व करने के साथ हमें यह भी याद रखना चाहिए कि इनका बिछुड़ा भी हमारा अपना है। सरकार को इन परिवारों को गोद लेना चाहिए। किसी के घर से बच्चे का जाना ताउम्र अखरता है लेकिन सरकारी व्यवस्था में उनके परिजन पिस कर रह जाते हैं।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में अभिषेक राणा ने कहा कि देश के लिए शहादत देना अपने गर्व की बात है लेकिन जिनके अपने बिछुड़ते हैं, वो ही उस दर्द को समझ सकते हैं।

छोटा-सा राज्य हिमाचल वैसे भी वीरभूमि के नाम से ही जाना जाता है। पहला परमवीर चक्र भी हमारी भूमि के वीर योद्धा को मिला था, लेकिन सरकार सहायता के आगे भी उनको कोई परेशानी न हो, हमें ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए, ताकि भविष्य में उनको अपने के जाने की उतनी कमी न खले।

उन्हें लगना चाहिए कि उनके साथ सारा समाज खड़ा है और कांग्रेस पार्टी तो हमेशा ही अपने वीर जवानों के साथ खड़ी रही है और आगे भी खड़ी रहेगी। ऐसी परिस्थिति में केंद्र व प्रदेश सरकारों को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि जिससे इन परिवारों को सार्थक राहत मिले।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी आग्रह किया कि राजनीति से ऊपर उठकर इस पर जरूर विचार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: