डॉ यशवंत सिंह परमार थे सर्वगुण संपन्न, उनकी 114 जयंती पर बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

Spread with love

शिमला। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल प्रदेश के निर्माता डॉ यशवंत सिंह परमार को उनकी 114 जयंती पर याद करते हुए कहा कि डॉ यशवंत सिंह परमार सर्वगुण संपन्न थे। उन्होंने कहा कुछ ऐसी प्रतिभाएं होती हैं जिन्हें देशकाल, धर्म, जाति, क्षेत्र, कर्मक्षेत्र और विद्याओं की सीमाओं में बांधकर नहीं रखा जा सकता।

एक ऐसे सच्चे कर्म योगी लोकनायक और आदर्श व्यक्तित्व के धनी हिमाचल निर्माता डॉ यशवंत सिंह परमार ऐसी ही विभूति थे।

उन्होंने कहा कि कुशल और आदर्श राजनेता, जागरूक राजनायक, कर्मठ समाजसेवी, योग्य प्रशासक, निष्पक्ष न्यायधीश, संवेदनशील साहित्यकार, पहाड़ी संस्कृति लोक कला और लोक भाषा के संरक्षक, कुशल बागवान और पहाड़ी जनमानस के मसीहा थे डॉ यशवंत सिंह परमार।

भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने राजनीति से ऊपर उठकर डॉ यशवंत सिंह परमार को याद करते हुए कहा कि यदि डॉक्टर परमार ना होते तो आज हिमाचल का अस्तित्व ना होता।

उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला के चनालग गांव में 4 अगस्त 1906 को जन्मे देश की आजादी और प्रदेश के अस्तित्व के प्रणेता, 17 वर्ष से भी अधिक समय तक प्रदेश के मुख्यमंत्री, भारतीय संविधान सभा के सदस्य, देश के सबसे पढ़े लिखे मुख्यमंत्री रहे डॉ परमार अपने आपको पहाड़िया कहलाने में गौरव का अनुभव करते थे। वास्तव में वे पहाड़ के साथ एकात्म होकर पहाड़ के पर्याय ही बन गए थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनके विचारों और दृष्टिकोण पर आज हिमाचल अग्रिम है चाहे सरकार किसी की भी हो भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस की उनके दिए गए विचार पर ही हिमाचल प्रदेश प्रगति की राह पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर परमार और मेरी जन्मभूमि एक ही है और जहां से मैं पहली बार बीडीसी का चुनाव जीता था वह भी डॉक्टर परमार का ही कार्य क्षेत्र था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: