कोरोना संक्रमण के दौरान अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं तथा बचाव को लेकर मॉकड्रिल आयोजित

Spread with love

शिमला, news24x365.com। कोरोना संक्रमण संकटकाल के दौरान अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं तथा बचाव आदि के तरीकों व तैयारियों की समीक्षा के तहत आज शिमला शहरी क्षेत्र के अंतर्गत पंथाघाटी, तेनजिन अस्पताल से सरस्वती विद्या मंदिर विकासनगर तक के क्षेत्र में माॅकड्रिल आयोजित की गई।

माॅकड्रिल के दौरान स्थिति का सामना करने के लिए अपनाई जाने वाली तकनीक तथा पूर्वाभ्यास के माध्यम से त्वरित जानकारी आदान-प्रदान करने के माध्यमों तथा विभिन्न विभागों द्वारा इस दौरान अपने दायित्व निर्वहन के संबंध में माॅकड्रिल के तहत कार्य प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान उपमण्डलाधिकारी शहरी नीरज चांदला ने स्वास्थ्य, पुलिस व अन्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने बताया कि इस दौरान आईसोलेशन, क्वाॅरेंटाईन प्रक्रिया के संबंध तथा स्थिति का सामना करने के लिए अपनाई जाने वाली सम्पूर्ण प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी गई।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से कोरोना संक्रमण के लक्षण, बचाव तथा सक्रंमित व्यक्ति को स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने का माॅकड्रिल के तहत अभ्यास किया।

इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, आवश्यकता पड़ने पर ही बाहर निकलने, निरंतर साबुन से हाथ धोने तथा बाहर निकलते समय फेस मास्क का आवश्यक उपयोग करने के प्रति जानकारी व जागरूकता भी प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: