कांगड़ा जिला में कोविड-19 के दस सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव

Spread with love

चार कोविड पॉजिटिव नागरिक हुए स्वस्थ

धर्मशाला, 13 जून, 2020। कांगड़ा जिला में कोविड-19 के दस नए पॉजिटिव मामले आए हैं, इनमें जयसिंहपुर के एक महिला, उसकी सात माह की बेटी तथा ननद के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह तीनों से दिल्ली से वापिस आए थे तथा होम क्वारंटीन में थे इसके साथ ही दिल्ली से वापिस आए परौर में संस्थागत क्वारंटीन ज्वाली तथा खुंडियां के दो नागरिकों व विजयवाड़ा से आए रक्कड़ तहसील के एक नागरिक की सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव है तथा इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है जबकि दिल्ली से वापिस आया बैजनाथ का 11 वर्षीय छात्र के सेंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इस छात्र को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया गया है।

इसके अलावा देर शाम तीन और पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

इसमें एक 42 वर्ष के पुरुष गांव जरपाल, ज्वाली, 30 साल का व्यक्ति बनखंडी से और 36 साल का पुरुष थारू, ज्वाली से सम्बंधित है।

इसके साथ ही चार कोरोना पाजिटिव नागरिक की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। इसमें दो नागरिक कोविड केयर सेंटर बैजनाथ, एक कोविड केयर सेंटर डाढ तथा एक मेडिकल कालेज नेरचौक में उपचाराधीन थे। स्वस्थ हुए नागरिकों को सात दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें तथा फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: