कांग्रेस 5 अक्टूबर से प्रदेशव्यापी अन्नदाता किसान संवाद का करेगी आयोजन: राठौर

Spread with love

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि कांग्रेस देश के किसानों व श्रमिकों के साथ अन्याय के खिलाफ खड़ी है। उन्होंने कहा कि इनका शोषण सहन नही होगा। केंद्र द्वारा पारित नए कृषि व श्रमिक कानून के खिलाफ कांग्रेस निर्णायक लड़ाई लड़ेगी और इनके हितों से खिलवाड़ नहीं होने देगी।

कुलदीप राठौर ने आज यहां कहा कि केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस देश के लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 5 अक्टूबर से प्रदेशव्यापी अन्नदाता किसान संवाद का आयोजन करने जा रही है।

इसके तहत नए कृषि व श्रमिक कानूनों के दुष्प्रभाव बारे उनके विचारों को पार्टी मंच से प्रमुखता से उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 अक्टूबर को शिमला संसदीय क्षेत्र के पावटा साहिब में, 6 को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के बिलासपुर के कंदरौर में, 7 को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के शाहपुर में किसान जन चेतना यात्रायों का आयोजन होगा जबकि 10 अक्टूबर को मंडी के विपाशा सदन में राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आज पंजाब में कृषकों व श्रमिकों के भारी जनसमर्थन से साफ है कि देश को नए कृषि व श्रमिक कानून कतई स्वीकार्य नही है।

राठौर ने उत्तर प्रदेश में एक बेटी के साथ हुए दुष्कर्म के बाद हाथरस में कड़ी पुलिस पाबन्दियों पर हैरानी जताते हुए कहा है कि वहां अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति बना दी गई है जहां नागरिकों के अधिकारों को समाप्त कर दिया गया है।

उन्होंने हाथरस में राहुल गांधी व प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए कहा है कि सरकार इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: