कांगड़ा जिला में आज सामने आए कोरोना पॉजिटिव के चार मामले

Spread with love

धर्मशाला, 07 जून, 2020। कांगड़ा जिला में कोविड-19 के 9 पॉजिटिव नागरिकों के सेंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में उपचाराधीन ज्वालाजी की एक महिला पालमपुर के कमलेहड़ का एक नागरिक का सेंपल नेगेटिव आया है जबकि कोविड केयर सेंटर डाढ में उपचाराधीन दौलतपुर का एक नागरिक, संघोल पालमपुर की एक महिला, कुठेड़ की महिला तथा उसका सात वर्षीय बेटा, थुरल तथा इंदौरा का एक-एक नागरिक स्वस्थ हुए हैं, इसके अलावा धर्मशाला में उपचाराधीन एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है तथा उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है।

इन सभी नागरिकों को सात दिन तक होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रविवार को चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें मंजरेनू पालमपुर का एक युवक दिल्ली से 31 मई को वापिस आया था और परौर में संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था। इस युवक को कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट कर दिया गया है।

इसके अलावा गुरूग्राम से 26 मई को वापिस आये नागनपट्ट के एक युवक, नकोदर पंजाब से 30 मई को वापिस आया सगोट ढलियारा का एक व्यक्ति और जगनोली फतेहपुर की एक महिला जिसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है पर जिसके एक कोविड पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने का पता चला है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन तीनों मरीजों को बैजनाथ शिफ्ट कर दिया गया है।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 109 मामले सामने आ चुके हैं तथा इनमें से 49 एक्टिव केस हैं जबकि 59 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक की मौत हो चुकी है।

उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें तथा फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: