उपमण्डल थुनाग की टैक्सी आपरेटर यूनियनों तथा सब्जी मण्डियों में निरीक्षण सहित किया गया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Spread with love

थुनाग। कोरोना महामारी से पैदा हुई आपदा तथा कोविड-19 के दिन प्रतिदिन बढ़ रहे मामलों से पूरा विश्व गंभीर स्थिति से गुजर रहा है। सरकार द्वारा लोगों को संक्रमण से बचाने हेतु विभिन्न चरणों में लाॅकडाउन व कर्फ्यू घोषित किया गया है जो अभी भी जारी है परन्तु यह सब कुछ होने के बावजूद भी संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है जो बहुत ही चिन्तनीय विषय है।

लाकडाउन व कर्फ्यू के बीच लोगों को आवश्यक वस्तुएं व सेवाएं लगातार उपलब्ध करवाई जा रही है तथा सरकार द्वारा धीरे धीरे विभिन्न गतिविधियों को शुरु किया जा रहा है जिसमें लोगों की आवाजाही भी शुरु हुई है।

लोगों की आवाजाही तथा आवश्यक वस्तुओं के आदान प्रदान में ड्राइवर बन्धुओं की विशेष भूमिका रहती है तथा इस वर्ग को कोरोना वायरस से सम्बन्धित एहतियात व विशेष सावधानियां बरतने की जरुरत है तथा सभी लोगों को कोरोना से बचाव सम्बन्धी तौर तरीकों को अपनी जीवनशैली में अपनाना अनिवार्य हो गया है अन्यथा इसके गंभीर परिणाम समाज को बुरी तरह प्रभावित करेंगें।

इस सम्बन्ध में उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने उपमण्डल की थुनाग व जंजैहली टैक्सी यूनियनों के साथ तथा सब्जी मण्डियों में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें कोविड-19 से बचाव हेतु दिशा निर्देश दिए गए तथा सब्जी मण्डी बगस्याड, लम्बाथाच व छतरी का औचक निरीक्षण भी किया गया।

उन्होंने सब्जी मण्डी संचालकों को बाहर से आने वाली सब्जियों की गांड़ियों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए तथा उपमण्डल के सभी ड्राइवरों से अनुरोध किया कि जो लोग दूसरे राज्यों तथा जिलों में जा रहे हैं वे दैनिक डायरी में यात्रियों के आने जाने का पूरा ब्यौरा लिखें।

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सवारियों को अलग रखने के लिए पारदर्शी प्लास्टिक कवर लगाएं, नियमित साफ सफाई रखें, आगे वाली सीट पर किसी को न बिठाएं, हमेशा माॅस्क पहने रखें, गाड़ियों में भी सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें, गाड़ियों को सैनिटाइज करते रहें तथा लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: