आज मंगलवार 10 जनवरी का राशिफल

Spread with love

मेष राशि :-

आज कामकाज के दौरान मन को संतुष्टि मिलेगी। व्यावसायिक योजनाओं को शुरू करने के लिए काफी दिनों से जो प्रयास कर रहे थे, वह सफल होगा। कमाई के आपको अच्छे अवसर मिलते रहेंगे लेकिन साथ ही खर्चे भी होते रहेंगे।

लव लाइफ में एक दूसरे पर शक करने से रिश्ते खराब हो सकते हैं, इसलिए बातचीत से स्थिति को संभालने की कोशिश करें। किसी भी समस्या में जीवनसाथी से सलाह, निश्चित रूप से आपके लिए उचित मार्गदर्शन का काम करेगी।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – पीला है।

वृषभ राशि :-

आज दिन की शुरुआत में ही अपने कार्यों की रूपरेखा तैयार कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने सभी कार्यों को पूरा करने के बाद पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए आपके पास अच्छा समय होगा।

किसी अटके काम के बन जाने से मन में प्रसन्नता और ऊर्जा रहेगी। किसी रिश्तेदार से अनबन होने की आशंका बन रही है इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय में कठिनाई आने पर किसी बड़े व अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद होगा।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – हरा है।

मिथुन राशि :-

आज सामाजिक गतिविधियों में विशेष सहयोग रहेगा। आपके सरल स्वभाव के कारण समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है, अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें।

व्यापारिक दृष्टिकोण से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है इसलिए कोई कोई नई योजना शुरू न करें। पारिवारिक मामलों में बाहर वालों की दखलअंदाजी, घर की व्यवस्था के लिए तनावपूर्ण रहेगी इसलिए घर के मामलों में बाहर वालों को शामिल न करें।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – श्याम है।

कर्क राशि :-

आज अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। कार्यस्थल पर आने वाली किसी भी चुनौती का बेहद प्रभावी तरीके से आप सामना करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु छात्रों के लिए समय अच्छा है।

किसी ऐसी चीज में अपना समय व्यतीत करेंगे, जिसको करने में आपकी रुचि होगी। कार्यक्षेत्र में दूसरों की मदद लेने के बजाय खुद के प्रदर्शन और कार्यकुशलता पर विश्वास करें। आपके घर का वातावरण शांतिदायक रहेगा, जिससे मन भी शांत रहेगा।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – गुलाबी है।

सिंह राशि :-

आज लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत भी मिलेगी। परिवार में जुड़ी किसी विवादित संपत्ति का मामला बड़े-बुजुर्गों के सहयोग से सुलझाने की कोशिश करें, तभी बात बनेगी।

नौकरी पेशा जातकों को नई जिम्मेदारी मिलेगी और कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बनेगा और उनकी सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – पीला है।

कन्या राशि :-

आज सुबह से ऊर्जावान महसूस करेंगे और ज्यादातर कार्य सही से शुरू होंगे, जिससे मन को संतुष्टि मिलेगी। पारिवारिक जरूरतों की खरीदारी पर खर्च अधिक करेंगे। धन के लेन-देन या उधार से जुड़े कार्यों से दूर रहें।

साथ ही किसी से बातचीत के दौरान उचित शब्दों का प्रयोग करेंगे अन्यथा वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। व्यापारिक निर्णय लेने में कुछ अड़चन हो सकती है, जिससे व्यापार की गतिविधियां कुछ समय के लिए धीमी रहेंगी। पारिवारिक माहौल सामान्य से अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – संतरी है।

तुला राशि :-

आज कामकाज के दौरान धैर्य और संयम बनाए रखेंगे और अपने कार्यों पर पूरा ध्यान रखेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने से मन में शांति का अनुभव होगा।

नौकरी पेशा वर्ग जातकों में आलस्य की भावना रहेगी, जिससे काम करने में मुश्किलें आ सकती हैं। संतान की शिक्षा संबंधी कोई समस्या दूर होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर कोई व्यापारिक निर्णय ले सकते हैं। कामकाज के बाद कुछ समय परिवार के लोगों को भी दें।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – भूरा है।

वृश्चिक राशि :-

आज अपने व्यवहार और शब्दों पर पूरी तरह नियंत्रण रखें अन्यथा किसी कानूनी विवाद में फंस सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा और कार्यों को सरल तरीके से पूरा करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को अधिकारियों द्वारा सराहना भी की जाएगी।

अगर कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो किसी अधिकारी की मदद से पूरा करने का प्रयास करेंगे। मीडिया, कम्युनिकेशन, मार्केटिंग से जुड़े बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा होगा और एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – महरून है।

धनु राशि :-

आज जीवन के कई क्षेत्रों में चमकने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा, जिससे आपकी नई पहचान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माता के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और घरेलू खर्चे बढ़ने की भी संभावना रहेगी।

निवेश के नए शानदार मौके मिलेंगे, जिनसे भविष्य में अच्छे मौके मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के जातकों को कोई बड़ा व्यापारिक ऑर्डर मिल सकता है। निजी जीवन में चीजें संतुलित रहेंगी और दोस्तों व परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – स्लेटी है।

मकर राशि :-

आज करियर के मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी पारिवारिक सदस्य की सलाह तरक्की के नए रास्ते खोल सकती है। मकान के रखरखाव या सुधार से जुड़ी कोई योजना बनाएंगे और उसके लिए अलग से बजट भी रखेंगे।

हालांकि प्रेमी जातकों के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा, किसी गलतफहमी की वजह से रिश्तों में दरार आ सकती है। अचानक से कोई बड़ा खर्च सामने आएगा। अविवाहित जातकों के लिए कोई उपयुक्त रिश्ता मिलने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नारंगी है।

कुम्भ राशि :-

आज का दिन कई चुनौतियों को लेकर आ रहा है। घर की समस्या का समाधान मिलने में बुजुर्गों की मदद मिलेगी। व्यापार में कुछ लोग ईर्ष्यावश आपके लिए अड़चन खड़ी कर सकते हैं तो कार्यों को लेकर सावधान रहें। कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक और शारीरिक पर तनाव की स्थिति रहेगी।

संतान के स्वास्थ्य को लेकर भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत कर सकते हैं। इस समय कहीं भी धन का निवेश करने से बचें। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – सफेद है।

मीन राशि :-

आज नई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आपकी कार्यशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे। व्यर्थ के व्यय से दूर रहें अन्यथा आपका बजट बिगड़ सकता है।

पारिवारिक मामलों में भाइयों के साथ रिश्ते मधुर बनाए रखें, तभी फायदा मिलेगा। किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं तो आप राहत महसूस करेंगे। मित्रों व प्रियजनों के साथ बाहर यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – नीला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: