शिमला की सिया भरवाल का अंडर-19 राष्ट्रिय क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद, पहाड़ की बेटियां क्रिकेट सहित विभिन्न खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। इसी कड़ी में शिमला की सिया भरवाल के रूप में एक और नाम जुड़ गया है।

सिया भरवाल ने बंगलुरु में आयोजित अंडर-19 राष्ट्रिय क्रिकेट प्रतियोगिता में मैच दर मैच उम्दा प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के साथ साथ अपनी प्रतिभा भी साबित की है। प्रदेश की टीम द्वारा जीते गए तीनों मैचों में सिया ने अहम् भूमिका निभाई है।

उत्तराखंड की टीम के खिलाफ खेलते हुए जब हिमाचल के आठ विकेट झड़ चुके थे, उस समय सिया ने उम्दा पारी खेलते हुए चार चौकों की मदद से नाबाद 21 रन बना का अपनी टीम को जीत दिलवाई।

अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए सिया ने पश्चिमी बंगाल के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम् भूमिका निभाई । बंगाल की टीम ने हिमाचल के सामने 155 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था,परन्तु सिया की 36 रन की नाबाद पारी ने इस लक्ष्य को बौना साबित करते हुए एक बार फिर से अपनी टीम को जीत दिलवा कर अपनी प्रतिभा साबित कर दी।

इससे पूर्व ऊना में आयोजित अंडर-19 चैलेंजर प्रतियोगिता में भी उपविजेता रही जिला शिमला की टीम की तरफ से खेलते हुए आल राउंड प्रदर्शन किया था।

सिया ने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौक़ा देने के लिए जिला शिमला क्रिकेट एसोसिएशन के कोच सुरेंद्र चौहान,हिमाचल अकादमी के कोच जोगेंद्र, पवन व शिवानी का आभार प्रकट किया है।

सिया ने हाइलैंडर्स स्पोर्ट्स क्लब से क्रिकेट की प्रारंभिक बारीकियां सीखने के बाद जिला क्रिकेट अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्त किया एवं इसके बाद उसका चयन प्रदेश क्रिकेट अकादमी धर्मशाला के लिए हुआ। सिया राजधानी शिमला के कान्वेंट ऑफ़ जीसस एंड मैरी स्कूल में नवीं कक्षा की छात्रा है।

सिया के पिता सुधीर भरवाल महालेखाकार कार्यालय शिमला में कार्यरत हैं तथा माता स्मृति डीएवी स्कूल न्यू शिमला में कार्यरत है। सिया का सपना निरंतर आगे बढ़ते हुए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना है, जिसके लिए वह जिला क्रिकेट अकादमी में खूब पसीना बहा रही है।

सिया आल राउंडर खिलाड़ी है, वह एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ साथ मीडियम फ़ास्ट बॉलर व उम्दा क्षेत्ररक्षक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: