मुख्यमंत्री ने बाहरी राज्यों से आए लोगों पर निगरानी रखने को कहा

Spread with love

शिमला, 27 मई, 2020। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियों कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के मंत्रियों, सांसदों, भाजपा विधायकों और 2017 के विधानसभा चुनावों के भाजपा प्रत्याशियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्हें प्रदेश में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में सहयोग देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके सम्बन्धित क्षेत्रों में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए प्रेरित करने को कहा ताकि वे होम क्वारंटीन के नियमों का पालन करें और स्थानीय लोगों के साथ क्वारंटीन अवधि के दौरान उचित दूरी बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को अपने क्षेत्रों के पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना चाहिए ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारन्टीन में रखने के लिए उचित प्रबन्ध किए जा सकें।

वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में लोग सामाजिक दूरी बनाए रखें और फेस कवर का उपयोग करें। इसके अलावा, वे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें और जागरूकता फैलाएं कि इस महामारी से ग्रस्त होना किसी प्रकार की सामाजिक बुराई नहीं बल्कि एक वायरल संक्रमण है और हमें बीमारी से लड़ना चाहिए, न कि बीमार व्यक्ति से।

जय राम ठाकुर ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि होम क्वारंटीन रखे जाने वाले लोगों को घर में पर्याप्त सुविधा हो। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी पदाधिकारी यह सुनिश्चित करे कि उनके क्षेत्रों में कोई भी, विशेष रूप से प्रवासी मजदूर बिना भोजन के न रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों को पर्याप्त फेस मास्क और फेस कवर भी उपलब्ध करवाने चाहिए और लोगों को इसके लाभ के बारे में जागरूक करे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक समारोह और भीड़-भाड़ से भी बचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: