पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने सचिवालय में संभाला कार्यभार, गिनाई यह प्राथमिकतायें

Spread with love

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खु द्वारा अपनी कैबिनेट के गठन करने के बाद विभाग भी देर शाम आवंटित कर दिए हैं। कसुम्पटी से विधायक अनिरुद्ध सिंह को पंचायतीराज ओर ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेवारी दी गई है।

विभाग मिलने के बाद वीरवार को अनिरुद्ध सिंह कार्यभार सम्भालने सचिवालय पहुंचे। सचिवालय के बाहर ही समर्थको ने उनका फूल मालाएं पहना कर स्वागत किया जिसके बाद कमरा नम्बर 321 में पूजा अर्चना करने के बाद कार्यभार सम्भाला।

इस दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेवारी के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खु का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आजादी के पहली बार कसुम्पटी को मंत्री मिला है और यह सौभाग्य कसुम्पटी की जनता ने उन्हें दिया है। कसुम्पटी क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा पंचायतीराज और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेवारी उन्हें दी गई है और प्रदेश के बहुत बड़ा हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में आता है, काफी ज्यादा फंडिंग भी केंद्र से विकास कार्यो के लिए मिलती है।

इस विभाग में काम करने के लिए बहुत है और वे निष्ठा से विभाग में काम करेंगे । विभागों में किस तरह से काम होगा इसके लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है और जल्द ही अधिकारियों के साथ बैठक कर काम शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यो के लिए समय सीमा तय की जाएगी और किसी भी तरह का ढुलमुल रवैया सहन नहीं किया जाएगा। सभी विभागों में टारगेट तय होंगे।

वहीं इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने प्रदेश को कर्ज में डुबो दिया है। प्रदेश पर 75 हजार करोड़ का कर्ज हो गया है, लेकिन प्रदेश में विकास कार्यो को रुकने नही दिया जाएगा।

13 जनवरी को सचिवालय में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है जिसमें ओपीएस बहाल की जाएगी। साथ ही कांग्रेस ने जो दस गारंटियों दी हैं, उन्हें भी पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: